Scam : एक ही लाभार्थी के दो –दो खाते में कैसे पहुंच गई राशि

शौचालय घोटाले में एक ही लाभार्थी के दो –दो खातों में राशि डाल दी गई। इस मामले में पहले तो कोई कार्रवाई नहीं की गई लेकिन जब मामला सामने आया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:40 PM (IST)
Scam :  एक ही लाभार्थी के दो –दो खाते में कैसे पहुंच गई राशि
Scam : एक ही लाभार्थी के दो –दो खाते में कैसे पहुंच गई राशि

बरेली, जेएनएन। शौचालय घोटाले में एक ही लाभार्थी के दो –दो खातों में राशि डाल दी गई। इस मामले में पहले तो कोई कार्रवाई नहीं की गई लेकिन जब मामला सामने आया तो इन खातों से राशि रिकवरी की बात कही जा रही है।

शौचालय घोटाले में एक ही लाभार्थी के दो – दो खातों में राशि डाल दी गई। एक खाते के हिसाब से 12 हजार रूपये डाले जाने चाहिए लेकिन इन खातों में किसी में 18 हजार तो किसी में 24 हजार की राशि डाल दी गई। इतना ही नहीं कुछ लाभार्थी ऐसे भी है जिनके खाते के साथ उनके परिजन के खाते में भी शौचालय निर्माण की राशि डाल दी गई। ऐसे में सवाल यह है कि क्या विभाग की तरफ से उन शौचालय के लाभार्थियों का सत्यापन नहीं किया गया। 

जिनका नाम सूची में शामिल किया गया। अगर सत्यापन कराया गया तो फिर कैसे एक ही परिवार के दो दो लोगों के खाते में पैसे डाल दिए गए। पंचायती राज विभाग के अधिकारी इस मामले में पल्ला झाड़ रहे है। उनका कहना है कि विभाग की तरफ से सही सूची के साथ राशि बैंकों को भेजी गई थी लेकिन बैंकों ने उन लोगों की सूची विभाग को नहीं उपलब्ध कराई, जिनके खाते संदेहास्पद और जिनमें लेनदेन नहीं हुआ था।

मामले की जांच की जा रही है। बैंको से रिकार्ड मांगा गया है। रिकार्ड मिलने के साथ काफी कुछ साफ हो जाएगा। पैसे की रिकवरी की जा रही है। धर्मेंदऱ कुमार, जांच अधिकारी

 

chat bot
आपका साथी