Horoscope 2021: मेष, कर्क सहित इन चार राशि वालों को मिलेगा लाभ, जानिए क्या कहते हैं सितारे

Horoscope 2021 मकर संक्रांति पर बना पंच ग्रही योग इस दिन बरेली वासियों की सफलता में चार चांद लगा देगा। यह दिन मधुरता और शांति का प्रतीक है। इसलिए आज के दिन शांति सौहार्द देखने को मिलेगा। कपड़ा वाहन प्रॉपर्टी लोहा मिठाईयां बहुत ही लाभकारी रहेगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:27 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:27 AM (IST)
Horoscope 2021: मेष, कर्क सहित इन चार राशि वालों को मिलेगा लाभ, जानिए क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2021: मेष, कर्क सहित इन चार राशि वालों को मिलेगा लाभ, जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Horoscope 2021:  बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मकर राशि पर गतिशील है। जो कि बरेली से नवम भाव में है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि नवम चंद्रमा उन्नति दायक, भाग्य को बढ़ाने वाला और अत्यंत लाभकारी होता है। साथ ही आज मकर संक्रांति है। मकर संक्रांति पर बना पंच ग्रही योग इस दिन बरेली वासियों की सफलता में चार चांद लगा देगा। यह दिन मधुरता और शांति का प्रतीक है। इसलिए आज के दिन शांति सौहार्द देखने को मिलेगा। खास करके मेष, कर्क, कन्या, तुला इन चार राशि के जातक मौज में रहेंगे। आज के दिन कपड़ा खरीदना, वाहन खरीदना, प्रॉपर्टी खरीदना, लोहा खरीदना, मिठाईयां खरीदना, बहुत ही लाभकारी रहेगा।

आज का दिन दान पुण्य का बहुत ही महत्व है। इस दिन किया गया दान अक्षय फल की प्राप्ति कराता है, अर्थात इस दिन का दान अटल दान कहलाता है। जिन जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में सफलता नहीं मिल रही आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और रोग से पीड़ित हैं। ऐसे सभी जातक आज के दिन तेल, कंबल, देसी घी, रेवड़ी, गजक, मिठाईयां, खिचड़ी और जरूरतमंदों को जरूरत की वस्तु दान करने से सभी मनोरथ पूरे होंगे। लेकिन ध्यान रखें इस दिन मांस- मदिरा, तामसिक वस्तुओं का सेवन नहीं करना चाहिए, अन्यथा बड़ी हानि हो सकती है। क्योंकि यह दिन शनिदेव और सूर्य को समर्पित दिन है सूर्य यश, वैभव कारक और शनि देव न्यायधीश है। इसलिए आज मर्यादा में रहकर ही कार्य करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास, शुक्ल पक्ष

दिन - गुरुवार

तिथि - प्रतिपदा तिथि प्रातः 9:00 बजे तक उपरांत द्वितीय तिथि

नक्षत्र - श्रवण नक्षत्र

योग - बज्र योग

करण - बव करण प्रातः 9:00 बजे तक उपरांत बालक करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

शुभ का चौघड़िया प्रातः 7:07 से 8:26 तक

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 11:03 से मध्यान्ह 2:59 तक

शुभ अमृत चर का चौघड़िया सायं 4:17 से रात्रि 20:59 तक

राशिफल

मेष- रात के समय आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। किसी ऐतिहासिक इमारत के आसपास सैर सपाटे की योजना बनाएं, इससे परिवार की ताजगी बढ़ेगी। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इजाफा करेगा। वैवाहिक स्तर बढ़िया रहेगा। हरी मूंग का खाने में प्रयोग करने से आर्थिक स्थिति में और वृद्धि होगी।

वृषभ - आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। व्यवसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले ना हो, अगर आप अपनी जबान पर काबू नहीं रखेंगे, तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं, लेकिन परिवार के प्रति प्रेम बढ़ेगा। नौकरी/ बिजनेस में तरक्की हेतु पानी में लाल चंदन का पाउडर डालकर स्नान करें।

मिथुन - आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। करीबी दोस्त और साझीदार नाराज होकर आपके लिए कुछ मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको सीनियर्स की डांट खानी पड़ सकती है। कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहने की उम्मीद है। नए काम के आगाज के लिए अनुभवी लोगों से सलाह लें। आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए बृहस्पति देव की पूजा करें, केला के वृक्ष को जल से सीचें।

कर्क - बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इन्वेस्ट किया था, उसका फायदा आज आपको मिल सकता है। आप माता पिता को खुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। अपने पाठ्यक्रम की तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएं। मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं ,10 वर्ष से छोटी कन्याओं को फल दान दें।

सिंह - आज के दिन आप धन संचय करने का विचार बनाएं। किसी भी चीज को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय लीजिए। आपका अपना फैसला कुछ दिक्कत खड़ी कर सकता है। बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में तालमेल पैदा करें। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज पूरी तरह से सुनी जाएगी। शारीरिक लाभ के लिए विशेषकर मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय ले। वैवाहिक स्तर अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए चांदी के साथ थोड़े बासमती चावल अपने लॉकर में रखें।

कन्या - नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी, लेकिन बीते दिनों में किए गए फिजूल खर्च के कारण आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हो। आज ज्यादा परिश्रम की आवश्यकता रहेगी। आपका जीवन साथी बिना जाने कुछ ऐसा खास कर सकता है जिसे, आप कभी भुला नहीं पाएंगे ।जरूरतमंदों को जरूरत की वस्तु दान करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

तुला - आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा, और इसके साथ ही मन में भी शांति होगी। बच्चे आपको घरेलू कामकाज निपटाने में मदद करेंगे। आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इसलिए आज का दिन बहुत खूबसूरत रहेगा, लेकिन आज किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है, और आपका मूड भी खराब हो सकता है। मांस मदिरा

तामसिक वस्तुओं का सेवन करने से बचें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। हल्दी गांठ, केसर, पीला चंदन ,पीली दाल का दान करने से आर्थिक स्थिति, , कारोबार, स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृश्चिक - व्यापार में आज अच्छा खासा मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों दे सकते हैं। आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है। कारोबारी आज अनुभवी लोगों से कारोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं। आज घर में बिखरी चीजों को संभाल कर रखें। शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक है, आप प्रेम की गहराइयों का अनुभव करेंगे। शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से आर्थिक और स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन होगा।

धनु - अगर आप लंबे वक्त के लिए निवेश करें तो, अच्छा खासा फायदा हासिल कर सकते हैं। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएं, इससे आपको बहुत फायदा होगा। जिनकी सगाई हो चुकी है बे, अपने मंगेतर से बहुत सी खुशियां पाएंगे। अपने काम में लग्न, उत्साह दिखाएं। बातचीत में कुशलता सेआज आपका मजबूत पक्ष साबित होगा। बहुत ज्यादा रोमांस और दीवानगी की ऊंचाई आपके तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए जज्बात पर काबू रखें। शनि देव के मंत्र का 11 बार उच्चारण करने से लाइफ बेहतर होगी।

मकर - माता पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आप माता पिता को खुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। दफ्तर में जिनके साथ आपकी सबसे कम बनती है उनसे अच्छी बातचीत होने की संभावना है। शादीशुदा जिंदगी में तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। खटाई वाली चीजें नींबू, इमली, गोलगप्पे छोटी कन्याओं में बांटने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

कुम्भ - पैसा अचानक आपके पास आएगा जो, आपके खर्चा और बिल आदि को संभाल लेगा। आज ऐसे काम करें जो, काबिले तारीफ हो, और आप की प्रतिष्ठा को बढ़ाएं। आज आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे। जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है, लेकिन आज ऐसा दिन है जब आपके पास अपने लिए भरपूर समय होगा। अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें,जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है, योग, प्राणायाम लाभकारी साबित होगा। सुबह स्नान के बाद 11 बार शनिदेव का मंत्र उच्चारण करने से आर्थिक स्थिति, पारिवारिक स्थिति बेहतर होगी।

मीन - आज आप काफी पैसे बना सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथों से ना फिसलने नहीं दोस्त और घरवाले आपको प्यार और सहयोग देंगे बहुत खूबसूरत और प्यारी इंसान से मिलने की प्रबल संभावनाएं नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है आपको जल्द से जल्द अपने जज्बात काबू में करने और डर से आजादी पानी की जरूरत है क्योंकि आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकते हैं ऐसा लगता है कि आपके जीवन साथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे कच्चे कोयले को शाम को जल में प्रवाहित करने से हेल्थ और धन की स्थिति अच्छी रहेगी 

chat bot
आपका साथी