Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Horoscope 2021 बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मीन राशि मैं गतिशील है जोकि बरेली के द्वादश चंद्रमा है। बरेली के कारोबारियों के लिए बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि व्यापारियों को खासा मुनाफा होने की पूरी उम्मीद है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:48 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 10:48 AM (IST)
Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Horoscope 2021 : बरेली की राशि वृषभ है और, चंद्रमा मीन राशि मैं गतिशील है जोकि, बरेली के द्वादश चंद्रमा है। बरेली के कारोबारियों के लिए बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि व्यापारियों को खासा मुनाफा होने की पूरी उम्मीद है, साथ ही आज साध्य योग बन रहा है आध्यात्मिक ऊर्जा की वृद्धि होगी सरल शब्दों में कहें सकारात्मक ऊर्जा यहां जनमानस में देखने को मिलेगी। खासकर सोना, तांबा, भूमि, भवन ,वाहन, कपड़ा और अन्न खरीदना, लाभदायक साबित होगा। वही मीन, मेष, मिथुन, कन्या और वृश्चिक राशि के जातकों की मौज रहेगी ।आर्थिक पक्ष मजबूत करने के लिए केले के वृक्ष को जल से सींचें। चने की दाल, पीला कपड़ा, गुड़ का दान करें। स्वास्थ्य लाभ हेतु जल में कुशा डाल कर के स्नान करें और, काले तिल शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - मार्गशीर्ष , शुक्ल पक्ष

दिन - गुरुवार

तिथि - अष्टमी तिथि

नक्षत्र - अश्विनी नक्षत्र

योग - साध्य योग

करण - बब कारण

किसी भी शुभ कार्य का समय

शुभ चौघड़िया प्रातः 7:06 से 8:25 तक

अमृत का चौघड़िया मध्यान्ह 11:04 से 3:30 तक

शुभ अमृत चर का चौघड़िया शाम 4:22 से रात्रि 9:30 तक

राशिफल

मेष- सिर्फ सकारात्मक विचारों के जरिए समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। घर में किसी फंक्शन की होने की वजह से आज धन खर्च हो सकता है जिसके, कारण आर्थिक स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौका है ।प्रभावशाली व्यक्तियों से संपर्क होगा। कोई धार्मिक आयोजन घर में हो सकता है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुजरेगा। तामसिक वस्तुओं से बचें आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृषभ - व्यापार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। अगर आप अपने घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे तो, कुछ ऐसे लोग नाराज हो सकते हैं जो, आपके साथ रहते हैं। नए रोमांस की संभावना प्रबल है। प्रेम का फूल आपकी जिंदगी में जल्दी खिल सकता है। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। वैवाहिक जीवन हंसी खुशी प्यार और उल्लास का केंद्र बन सकता है। नहाने के पानी में कुशा के टुकड़े डालकर स्नान करने से परिवारिक सुख बढ़ेगा।

मिथुन - इस राशि के कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। संतान पर गर्व महसूस होगा। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। पैसे बनाने के लिए उन नए विचारों का प्रयोग करें जो, आज आपके जेहन में आए। ज्यादा चिंता और तनाव का असर सेहत पर पड़ सकता है इसलिए, टेंशन से दूर रहे पक्षियों को सतनाजा खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

कर्क - अपनी भावनाओं को दबाए नहीं छुपाए। अपने जज्बात दूसरों के साथ साझा करने से फायदा होगा। अनचाहा कोई मेहमान घर पर आ सकता है, जिसके आने से आपको घर के उन सामानों पर भी खर्च करना पड़ सकता है जिनको, अपने अगले महीने पर टाला हुआ था। अगर आप कोई नया व्यवसाय योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो, जल्दी ही फैसला ले क्योंकि, आपके सितारे मेहरबान हैं। आपका जीवन साथी आज कुछ चिडचिड़ा हो सकता है। काले उड़द, काले तिल और नारियल जल में बहाने से स्वास्थ्य अच्छा होगा।

सिंह - आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए ।नाती, पोतों से आज काफी खुशी मिल सकती है। आज आपके बॉस का बढ़िया मिजाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। आपके लिए यह दिन खूबसूरत रूमानी रहेगा। लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। क्रोध से बचें। मांस- मदिरा से बिल्कुल दूर रहे। आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए काले जूते' और छाते का दान किसी गरीब को करें।

कन्या - दोस्तों की मदद से वित्तीय के साथ मौज मस्ती करें। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान, योग में कर सकते हैं। कई मामलों में आपसी असहमति हो सकती है और इससे, आपके रिश्ते कमजोर होंगे। हल्दी गांठ, केसर, पीला चंदन ,पीली दाल का अधिक सेवन करने से हेल्थ बेहतर रहेगी।

तुला - आप खुद को नए रोमांचक हालत में पाएंगे जो, आपको आर्थिक फायदा पहुंचाएंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनाव को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें। जिंदगी की भाग दौड़ में आप खुद को खुशनसीब पाएंगे। आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं इसलिए ऐसे हालात से बचे, जो आप को चोट पहुंचा सकते हो। जीवन साथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। काले- सफेद तिल आटे में मिलाकर उनकी गोलियां मछलियों में डालने से सेह और आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक - जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें ।आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। कैरियर में तरक्की के लिए नई क्षमताएं विकसित करना और नई तकनीकी सीखना महत्वपूर्ण रहेगा ।आपका ऊर्जा का स्तर ऊंचा है। जीवनसाथी के प्रति व्यवहार मजबूत होगा। कढ़ी- चावल गरीबों में खिलाएं, और खुद ही खाएं, इससे आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी।

धनु - घर की छोटी छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है। जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे। जीवन साथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है। मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। किसी साधु या अपंग व्यक्ति को कुछ पैसे दान कर आर्थिक पक्ष को मजबूत करें।

मकर - आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापस मिल सकते हैं, या फिर किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। रिश्तो को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। प्यार के नजरिए से दिन काफी विवादास्पद रहेगा। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवन साथी से खटखट हो सकती है। उंगलियों में सोना धारण करना फायदेमंद साबित होगा।

कुम्भ - आपके पिता की कोई सलाह आज आपके कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है ।नाती- पोतों से आज काफी खुशी मिल सकती है। आज के दिन आप किसी खूबसूरती से खुद को सराबोर महसूस करेंगे। लेकिन कोई फैसला जल्दबाजी ना करें, सोच समझ कर करें। यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में एक रहेगा। काले चने, काले उड़द, काले कपड़े ,और सरसों का तेल का दान करने से आर्थिक पक्ष और स्वास्थ्य मजबूत होगा।

मीन- किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ कारोबारियों को अच्छा खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है ।आपके नजदीकी लोग निजी जीवन में परेशानियां भी खड़ी कर सकते हैं। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा भी सकती हैं ।केसर की पुड़िया पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपने पास रखने से पारिवारिक जीवन और आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 

chat bot
आपका साथी