मानसिक मंदित को बचाने में होमगार्ड के जवान की मौत, लगा जाम

लखनऊ - दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग गेट पर ड्यूटी के दौरान एक मानसिक मंदित को बचाने के चक्कर एक होमगार्ड की मौत हो गई। होमगार्ड कोविड स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया । हादसे के बाद क्रासिंग गेट बंद होने से लंबा जाम लग गया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:08 PM (IST)
मानसिक मंदित को बचाने में होमगार्ड के जवान की मौत, लगा जाम
हादसे के बाद क्रासिंग गेट बंद होने से लंबा जाम लग गया।

बरेली, जेेएनएन। लखनऊ - दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग गेट पर ड्यूटी के दौरान एक मानसिक मंदित को बचाने के चक्कर एक होमगार्ड की मौत हो गई। होमगार्ड कोविड स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया । वहीं हादसे के बाद क्रासिंग गेट  बंद होने से लंबा जाम लग गया। 

 खुदागंज थाना क्षेत्र के ग्राम कन्धरापुर निवासी अशोक कुमार श्रीवास्तव होमगार्ड में तैनात हैं।  मंगलवार को हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग गेट पर उनकी ड्यूटी लगी थी। सुबह 9:30 बजे अप लाइन पर सहरसा जंक्शन बिहार से आनन्द विहार दिल्ली जा रही कोविड 19 स्पेशल एक्सप्रेस आ रही थी। ऐसे में गेटमैन अजीत कुमार राठौर ने फ़ाटक को बन्द कर दिया था। इसी बीच फाटक के अंदर रेलवे लाइन के पास एक मानसिक मंदित घूमता दिखाई दिया। अशोक ने उसको वहां से हटाने के लिए आवाज लगाई। ऐसे में वह बचाने के लिए उसक होमगार्ड को रेलवे ट्रैक पर घूमता दिखा। जिसे बचाने के लिए होमगार्ड अशोक कुमार श्रीवास्तव ने आवाज लगाई। इसके बाद वह उसे बचाने के लिए उसकी तरफ गए। ऐसे में वह ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।  अजीत कुमार राठौर ने ट्रेन के निकल जाने पर होमगार्ड के जवान को मृत पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह बालियान मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शाहजहांपुर भेजा। विभाग की तरफ से अशोक के परिवार वालों को हादसे की सूचना दी गई। 

हादसे के बाद लगा जाम तो किया डायवर्जन

हादसे में रेलवे क्रॉसिंग गेट बन्द होने से लखनऊ दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर लम्बा जाम लग गया। ऐसे में पुलिस ने मीरानपुर कटरा चौराहे पर से और फतेहगंज से जेतीपुर होते हुए रूट डाइवर्ट करके वाहनों को निकला जिसके बाद जाम से लोगों को निजात मिली।

chat bot
आपका साथी