बरेली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ होम डिलीवरी के बढ़ रहे आर्डर, व्यापारी बिना मास्क वालों को नहीं दे रहे सामान

बढ़ते संक्रमण को देख बाजार में व्यापारी भी सचेत हो गए हैं। इससे बचाव के लिए हर संभव एहतियात और योजनाएं बना रहे हैं। लोगों की भीड़ बाजार में न जुटे इसके लिए व्यापारियों ने रोज की जरूरतों के सामान की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:29 PM (IST)
बरेली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ होम डिलीवरी के बढ़ रहे आर्डर, व्यापारी बिना मास्क वालों को नहीं दे रहे सामान
मार्च से अब तक होम डिलवरी के कारोबार में आया 70 फीसदी का उछाल।

बरेली, जेएनएन। बढ़ते संक्रमण को देख बाजार में व्यापारी भी सचेत हो गए हैं। इससे बचाव के लिए हर संभव एहतियात और योजनाएं बना रहे हैं। लोगों की भीड़ बाजार में न जुटे इसके लिए व्यापारियों ने खाद्य सामग्री के साथ ही रोज की जरूरतों के सामान की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। व्यापारियों का कहना है कि मार्च माह से अब तक होम डिलीवरी के कारोबार ने 70 फीसदी उछाल मारी है।

व्यापारियों के अनुसार जब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़नी शुरू हुईं तो उन्होंने दुकानों के बाहर रस्सी और डंडे लगाकर शारीरिक दूरी बनाने की कोशिश की। साथ ही ग्रहकों से मास्क लगाकर ही खरीदारी करने की अपील की। वर्तमान में आलम यह है कि हर रोज संक्रमण की स्थिति बिगड़ने के बाद भी बाजार में लोगों की भीड़ कम नहीं हो रही है। ऐसे में व्यापारियों ने ग्राहकों से ऑनलाइन अपना ऑर्डर करने की बात कही है। होम डिलीवरी करने पर दुकानदारों ने सामानों की कीमत नहीं बढ़ाई है। इसका फर्क भी दिखाई दे रहा है।सर्राफ का बाजार अभी ऑनलाइन की ट्रैक पर नहीं आया है। उ.प्र. उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल के अनुसार सोना-चांदी जैसे आइटम को ऑनलाइन बेचना आसान नहीं है, क्योंकि ग्राहक ऑनलाइन डिजाइन पंसद नहीं कर सकता। ऐसे में सर्राफ के आइटम की होम डिलीवरी पर फिलहाल को विचार नहीं है।

chat bot
आपका साथी