High Security Number Plate अब शासन तय करेगा दाम, आनलाइन होगी मॉनीटरिंग

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की कालाबाजारी को देखते हुए अब शासन नंबर प्लेट की कीमत तय करेगा। इसके साथ नंबर प्लेट को बुकिंग कराने वाली संस्थाओं की ऑनलाइन मॉनीटरिंग की जाएगी। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए शासन ने एक दिसंबर तक छूट दे दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 09:21 PM (IST)
High Security Number Plate अब शासन तय करेगा दाम, आनलाइन होगी मॉनीटरिंग
अब शासन तय करेगा दाम, आनलाइन होगी मॉनीटरिंग

बरेली, जेएनएन। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की कालाबाजारी को देखते हुए अब शासन नंबर प्लेट की कीमत तय करेगा। इसके साथ नंबर प्लेट को बुकिंग कराने वाली संस्थाओं की ऑनलाइन मॉनीटरिंग की जाएगी। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए शासन ने एक दिसंबर तक छूट दे दी है। परिवहन विभाग ने बुधवार से फिर से वाहनों के बंद काम करना शुरु कर दिया है। वहीं अब शासन की तरफ से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के दाम निर्धारित किए जाएंगे जो पूरे प्रदेश में लागू होंगे और डीलर को उसी दाम में प्लेट लगानी होगी।

अधिकारियो का कहना है कि स्थानीय स्तर पर जो रेट विभागीय अधिकारियों की अध्यक्षता में तय किए गए थे। वह दाम तब तक लागू रहेंगे जब तक शासन की तरफ से तय किए गए रेट लागू नहीं हो जाते हैं। दो दिन पहले एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने नंबर प्लेट की कालाबाजारी को देखते हुए आटो के 900 रुपये ट्रक के एक हजार रुपये तय किए थे ।

एजेंसियों का होगा कॉमन लिंक इसके साथ प्लेट बुकिंग करने वाली कंपनियों का कॉमन लिंक होगा, जिससे बुकिंग की ऑनलाइन मॉनीटरिंग की जा सके कि कंपनियां कितना पैसा प्लेट के लिए वसूल रही हैं।यह लिंक परिवहन आयुक्त की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। रसीद दिखाकर भी करा सकेंगे काम अगर आपने प्लेट लगवाने के लिए बुकिंग करा रखी है तो भी आप रसीद दिखाकर परिवहन विभाग से वाहन के होने वाले काम करा सकते हैं।

शासन की तरफ से नंबर प्लेट के दाम निर्धारित किए जाएंगे जिससे उपभोक्ताओं से ज्यादा पैसे न वसूले जाएं। जब तक दाम निर्धारित नहीं होते हैं तब तक बैठक में तय दाम पर ही डीलर नंबर प्लेट देंगे। आरपी सिंह, एआरटीओ प्रशासन

chat bot
आपका साथी