गूगल से लिया क्रेडिट कार्ड का पिन बदलने के लिए हेल्पलाइन नंबर, एरिया मैनेजर के खाते से उड़ गए 75 हजार

Cyber Crime in Bareilly क्रेडिट कार्ड का पिन बदलने के लिए बगैर जांचे परखे गूगल से लिये गए हेल्पलाइन नंबर पर फोन करना एरिया सेल्स मैनेजर को महंगा पड़ गया। ठग ने खुद को कस्टमर केयर एक्जक्यूटिव बताकर सेल्स मैनेजर के खाते से 75 हजार रुपये उड़ा दिये।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:45 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:45 AM (IST)
गूगल से लिया क्रेडिट कार्ड का पिन बदलने के लिए हेल्पलाइन नंबर, एरिया मैनेजर के खाते से उड़ गए 75 हजार
गूगल से लिया क्रेडिट कार्ड का पिन बदलने के लिए हेल्पलाइन नंबर

बरेली, जेएनएन। Cyber Crime in Bareilly : क्रेडिट कार्ड का पिन बदलने के लिए बगैर जांचे परखे गूगल से लिये गए हेल्पलाइन नंबर पर फोन करना एरिया सेल्स मैनेजर को महंगा पड़ गया। ठग ने खुद को कस्टमर केयर एक्जक्यूटिव बताकर सेल्स मैनेजर के खाते से 75 हजार रुपये उड़ा दिये। पीड़ित ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है।

ठगी के शिकार पीड़़ित प्रफुल सक्सेना प्रेमनगर के रहने वाले हैं। एक निजी कंपनी में वह एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें क्रेडिट कार्ड का पिन बदलना था। इसके लिए प्रफुल ने गूगल से कस्टमर केयर का नंबर लिया। फोन नहीं उठा। इसके थोड़ी ही देर बात एक मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बताया। पिन बदलने के लिए प्रफुल के पास उसने एक लिंक भेजा और क्लिक करने की बात कही। लिंक पर क्लिक करते ही प्रफुल का मोबाइल ठग ने हैक कर लिया और उनके खाते से 75 हजार रुपये उड़ा दिये। रकम कटने पर प्रफुल को ठगी का शिकार होने की जानकारी हुई। एसएसपी ने मामले में साइबर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। प्रफुल ने रकम के लिए ठग के नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला।

chat bot
आपका साथी