पहले बाइक की मरम्मत का सीखा काम, लॉकडाउन में छिना काम तो बन गए बाइक चोर

बाइक मिस्त्री के साथ यहां काम सीखकर बाइक सर्विस का काम सीखा। बाइक का इंजन खोलने से लेकर ताला खोलने की कला में जब पारंगत हो गए तो काम करने लगे। हालांकि लाॅकडाउन लगा तो काम छिन गया। शान-ए-शौकत में कमी आने लगी।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:22 PM (IST)
पहले बाइक की मरम्मत का सीखा काम, लॉकडाउन में छिना काम तो बन गए बाइक चोर
बाइक मिस्त्री के साथ यहां काम सीखकर बाइक सर्विस का काम सीखा।

बरेली, जेएनएन। बाइक मिस्त्री के साथ यहां काम सीखकर बाइक सर्विस का काम सीखा। बाइक का इंजन खोलने से लेकर ताला खोलने की कला में जब पारंगत हो गए तो काम करने लगे। हालांकि लाॅकडाउन लगा तो काम छिन गया। शान-ए-शौकत में कमी आने लगी। इससे उन्होंने पैसे कमाने के लिए नया तरीका निकाला।  इसके बाद तीन नौजवानों ने बाइक चोरी कर बेंचने का प्लान बनाया। बाइक चोरी भी की लेकिन, पहले ही प्रयास में दो आरोपित कैंट पुलिस के हत्थे चढ़ गए जबकि तीसरा फरार हो गया।

कैंट की युगवीणा लाइब्रेरी में 21 फरवरी को कार्यक्रम था। कार्यक्रम की जानकारी सदर बाजार के रहने वाले फरार आरोपित उदय के पास थी। उसने पकड़े गए कैंट के ही दोनाें साथियों गोवर्धन व विकास को बताया कि कार्यक्रम के चलते वहां वाहन खूब हाेंगे। भीड़-भाड़ में आसानी से बाइक चोरी की जा सकेगी। जिसके बाद तीनों एकमत होकर पार्किंग स्थल पहुंचे और भीड़ का फायदा उठाकर बाइक चोरी कर ले गए। शनिवार को रहमानपुर के करीब चोरी की बाइक खड़ी होने की पुलिस को सूचना मिली। जिसके बाद दारोगा विक्रांत आर्य टीम के साथ पहुंचे। पुलिस को देख तीनों भागने लगे लेकिन, गोवर्धन व विकास पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उदय भाग गया। चोरी की बाइक बरामद करने के साथ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

तीनों गहरे हैं दोस्त

तीनों आरोपितों में गहरी दोस्ती है। तीनों पढ़े-लिखे बेहद कम हैं। बाइक मिस्त्री की दुकान पर तीनों ने साथ-साथ काम सीखा । लॉकडाउन के बाद से तीनों खाली घूम रहे थे।

chat bot
आपका साथी