सुंदर और गोरे पति की चाहत में छोड़ी ससुराल, महिला ने कहा नहीं जाएगी काले पति के साथ

अगर मायके वाले जबरन ससुराल भेजेंं और उसे परेशान करें तो वह तत्काल फोन कर मदद मांग सकती है। इंस्पेक्टर ने पीड़िता के परिजनों के साथ ही उसी गांव के प्रधान और अन्य लोगों को बुलाकर उनके सामने पीड़िता के परिजनों को सौपा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 05:47 PM (IST)
सुंदर और गोरे पति की चाहत में छोड़ी ससुराल, महिला ने कहा नहीं जाएगी काले पति के साथ
महिला डेस्क की हेड कांस्टेबल ने पीड़िता को दिया अपना मोबाइल नम्बर

बरेली, जेएनएन। काले पति के साथ रहने से इन्कार करने वाली महिला की मदद के लिए इज्जतनगर की महिला हेल्प डेस्क ने हाथ बढ़ाया है। महिला हेल्प डेस्क की कांस्टेबल ने पीड़िता को अपना नम्बर दिया है। कहा है कि अगर मायके वाले जबरन ससुराल भेजेंं और उसे परेशान करें तो वह तत्काल फोन कर मदद मांग सकती है। इस दौरान इंस्पेक्टर केके वर्मा ने भी महिला के परिजनों को उसकी मर्जी से शादी कराने की नसीहत दी है। इसी के साथ इंस्पेक्टर ने पीड़िता के परिजनों के साथ ही उसी गांव के प्रधान और अन्य लोगों को बुलाकर उनके सामने पीड़िता के परिजनों को सौपा है। वहीं पीड़िता भी परिजनों के आश्वासन के बाद उनके साथ हंसीखुशी चली गई।

इज्जतनगर की युवती की शादी शाहजहांपुर के तिलहर में हुई थी। पिता ने बताया कि लड़का बहुत सुंदर है और  प्रॉपर्टी बहुत है। शादी के सपने बुन रही युवती का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शादी हो गई युवती ने पति को देखा नहीं। शादी के बाद युवती ससुराल पहुंची और जैसे ही दूल्हे ने युवती का घूंघट उठाया । काला दूल्हा देखकर वह भड़क गई और हंगामा करते हुए दूल्हे के साथ रहने से इन्कार कर दिया। दूल्हे और उसके परिजनों ने बदनामी की दुहाई देकर उसको चुप कराया। महिला मायके पहुंची और काले पति के साथ रहने से इन्कार कर दिया। एक साल बाद मायके पक्ष ने महिला को जबरन ससुराल भेजने का प्रयास किया। जिससे परेशान होकर महिला इज्जतनगर थाने पहुंची और काले पति के साथ रहने से इन्कार करते हुए धरने पर बैठ गई। जिसके बाद पुलिस ने उसके परिजनों को बुलाया। परिजनों ने समझाया लेकिन महिला ने कहा उसे प्रापर्टी नहीं चाहिए सुंदर पति चाहिए। कहींं और शादी कर दो वह काले पति के साथ नहीं जाएगी। घंटो पंचायत के बाद पुलिस ने लड़की के परिजनों को समझाया। परिजनों द्वारा सुंदर लड़के से शादी की बात कहने पर  लड़की परिजनों के साथ चली गई।

chat bot
आपका साथी