महिलाओं की सुनवाई को हर थाने में होगा अपना सेटअप

महिलाओं की सुनवाई थानों में अब और आसान होगी। महिलाओ की सुनवाई को लेकर जनपद के प्रत्येक थानों में मिशन शक्ति के तहत महिला हेल्प डेस्क बनाई गई हैं। हेल्प डेस्क आधुनिक सुविधाओं से लैस हो इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से बजट जारी किया गया है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 10:12 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:37 AM (IST)
महिलाओं की सुनवाई को हर थाने में होगा अपना सेटअप
महिला हेल्प डेस्क के अलग सेटअप के लिए एक एक लाख रुपये का बजट आवंटित किया गया है।

बरेली, जेएनएन। महिलाओं की सुनवाई थानों में अब और आसान होगी। महिलाओ की सुनवाई को लेकर जनपद के प्रत्येक थानों में मिशन शक्ति के तहत महिला हेल्प डेस्क बनाई गई हैं। हेल्पडेस्क आधुनिक सुविधाओं से लैस हो। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से बजट जारी किया गया है। प्रत्येक थाने पर महिला हेल्प डेस्क के अलग सेटअप के लिए एक एक लाख रुपये का बजट आवंटित किया गया है।

इस बजट से हेल्पडेस्क स्मार्ट बनेगी। हेल्पडेस्क पर कंप्यूटर सिस्टम के साथ प्रिंटर, इंटरनेट, शिकायतें लिखने के लिए कागज, कलम की व्यवस्था भी होगी। बता दें कि महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से शारदीय नवरात्र में मिशन शक्ति की शुरुआत की गई थी। इसके तहत जनपद के प्रत्येक थाना में महिला हेल्पडेस्क की शुरुआत की गई थी। वर्तमान में प्रत्येक थाने में महिला हेल्प डेस्क चल रही है। लेकिन, अभी बुनियादी सुविधाओं की कमी है। इसी के लिए हेल्पडेस्क पर बुनियादी सुविधाएं बेहतर हो, शिकायतकर्ता की शिकायत को आसानी से सुना जा सके। उनकी समस्या का त्वरित निस्तारण हो। इसी के तहत प्रदेश सरकार की ओर से बजट जारी किया गया है। 

कोतवाली में मुख्यमंत्री ने किया था संवाद

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण मिशन शक्ति के तहत शारदीय नवरात्र में मुख्यमंत्री कोतवाली से जुड़े थे। कार्यक्रम में एडीजी अविनाश चंद्र, कमिश्नर रणवीर प्रसाद, डीएम नितिश कुमार, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण आदि आला अधिकारी मौजूद रहे थे।महिला हेल्पडेस्क के लिए प्रत्येक थाना को एक लाख रुपये का बजट आवंटित हुआ है। कार्य शुरू करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी