Hathras Girl Assault Case : हाथरस कांड के विरोध में सड़कों पर उतरा दलित समाज, बोला- घटना ने देश को किया शर्मसार

हाथरस में दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन जारी हैं। बाल्मीकि समाज के भारत बंद आह्वान पर गुरुवार को जिले में समाज के आठ संगठनों ने एक साथ धरना दिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:40 PM (IST)
Hathras Girl Assault Case : हाथरस कांड के विरोध में सड़कों पर उतरा दलित समाज, बोला-  घटना ने देश को किया शर्मसार
हाथरस कांड के विरोध में सड़कों पर उतरा दलित समाज, बोला- देश को किया शर्मसार

शाहजहांपुर, जेएनएन। हाथरस में दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन जारी हैं। बाल्मीकि समाज के भारत बंद आह्वान पर गुरुवार को जिले में समाज के आठ संगठनों ने एक साथ धरना दिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की, लेकिन कार्यकर्ताओं के तेवर देख पीछे हटना पड़ा।

टाउनहाल स्थित शहीद द्वार मैदान में धरने पर उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश महासचिव दौलतराम ने कहा कि हाथरस की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की दरिंदगी करने वालों को एक माह के अंदर ही सजा सुनाई जाए। ताकि भविष्य में इस तरह के कृत्य देश में न हो। एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी व एएसपी सिटी संजय कुमार ने मौके पर ज्ञापन लेने के बाद धरना खत्म करा दिया गया, लेकिन कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का रुख कर दिया।

यह देख पुलिस कमीर् उन्हें रोकने की कोशिश करने लगे, पर कार्यकर्ता नहीं माने। खिरनीबाग चौराहे पर धरना दिया। करीब दस मिनट नारेबाजी के बाद वहां से हटे। इस मौके पर विकास चंद्रा, उमेश भारती, रामकुमार, प्रमोद, महेश सागर, वाहिद, प्रदीप बाल्मीकि, राजेश वर्मा, डॉ. राकेश कुमार, जगदीश प्रसाद, अशोक उर्फ पप्पू्, सुमन, गीता आदि मौजूद रहे।

ये संगठन हुए शामिल

पंचशील वेलफेयर सोसाइटी, भीम आर्मी भारत एकता मिशन, मूल निवासी विचार मंच, राष्ट्रीय बहुजन सामाजिक परिषद, आजाद समाज पार्टी, भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज, महादलित परिसंघ, बाल्मीकि प्रगतिशील मंच।

chat bot
आपका साथी