Haridwar Kubh 2021 : इस बार हरिद्वार कुंभ के अंतिम शाही स्नान के प्रति लोगों का रुझान घटा, कैंसिल करा रहे ट्रेन की टिकट

Haridwar Kubh 2021 हरिद्वार में महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान 27 अप्रैल को है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों का इस बार अंतिम शाही स्नान के प्रति रूझान घटा है।बरेली जंक्शन आरक्षण विंडों में हरिद्वार के निरस्त हुए 50 आरक्षण इसकी पुष्टि कर रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:51 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:51 PM (IST)
Haridwar Kubh 2021 : इस बार हरिद्वार कुंभ के अंतिम शाही स्नान के प्रति लोगों का रुझान घटा, कैंसिल करा रहे ट्रेन की टिकट
टिकट निरस्त होने से रेलवे को राजस्व का नुकसान हो रहा है।

बरेली, जेएनएन। Haridwar Kubh 2021 : हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान इस बार 27 अप्रैल को है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों का इस बार अंतिम शाही स्नान के प्रति रूझान घटा है। बरेली जंक्शन आरक्षण विंडों में शुक्रवार को ही हरिद्वार के निरस्त हुए 50 आरक्षण इसकी पुष्टि कर रहे हैं। टिकट निरस्त होने से रेलवे को राजस्व का नुकसान हो रहा है। हरिद्वार के लिए जंक्शन से गुजरने वाली हावड़ा-देहरादून, राप्ती गंगा, प्रयाग-हरिद्वार, हावड़ा-देहरादून उपासना और हावड़ा-हरिद्वार एक्सप्रेस हैं। जिसमें तीन ट्रेनें सुबह तो दो ट्रेनें दोपहर में हरिद्वार पहुंचती हैं। हरिद्वार में महामंडलेश्वर का निधन होने के बाद कई अखाड़ों ने कुंभ से जाने का निर्णय लिया। यही नहीं हरिद्वार से आने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है।

शाही स्नान के लिए जंक्शन तैयार कर रहा दो रैक

हरिद्वार महाकुंभ के अंतिम शाही स्नान में रिकार्ड भीड़ होने का रेलवे अनुमान लगा रहा है। इसके लिए मुरादाबाद मंडल से दो 12-12 कोच की रेक को तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। मंडल से मिले आदेश के बाद वाशिंग लाइन पर इन्हें तैयार करने का काम किया जा रहा है। हालांकि इन कोचों को कब और कहां भेजे जाना है इसका अभी कोई आदेश नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी