नया नाम और सम्मान मिला तो खिल उठे चेहरे

शहर के मुहल्लों की तंग गलियों को साफ रखना किसी चुनौती से कम नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 08:12 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 05:33 PM (IST)
नया नाम और सम्मान मिला तो खिल उठे चेहरे
नया नाम और सम्मान मिला तो खिल उठे चेहरे

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर के मुहल्लों की तंग गलियों को साफ रखना किसी चुनौती से कम नहीं है। तमाम अवरोधों का सामना स्वच्छता के सिपाही करते हैं। फिर भी वह अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। ऐसे ही बीस स्वच्छता के सिपाहियों को दैनिक जागरण ने शनिवार को नेकपुर स्थित ललिता देवी के मंदिर के बाहर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

सम्मान पाने वाले स्वच्छता के सिपाहियों में कई ऐसे रहे, जिन्हें यह काम करते हुए बीस वर्ष से अधिक हो गए, लेकिन कभी किसी ने उनके काम को महत्व नहीं दिया। शनिवार को जब दैनिक जागरण ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर नया नाम भी दिया, तो उनके चेहरे खुशी से खिल गए। उन्होंने कहा कि काम तो वर्षों से करते आ रहे हैं, लेकिन सम्मान पहली बार मिला है। यह प्रशस्ति पत्र संभाल कर रखेंगे। सम्मान से अधिक खुशी नए नाम की है, जिससे मन में एक जिम्मेदारी का बोध बढ़ गया है। अब अपने साथियों के साथ ही आम लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक करेंगे। इससे दैनिक जागरण का स्वच्छता अभियान मजबूती से आगे बढ़ सके।

चार वार्ड के पांच-पांच स्वच्छता के सिपाही हुए सम्मानित

ललिता देवी मंदिर के बाहर हुए सम्मान समारोह में चार वार्ड के पांच पांच स्वच्छता के सिपाही शामिल रहे, जिसमें वार्ड पांच से संजू, सत्यपाल, ब्रजलाल, मोहनलाल, विशन, वार्ड 12 से सुमन, रामविलास, मान सिंह, रवि वर्मा, अनूप, वार्ड 13 से राजेंद्र, ईश्वर चंद, अहसान, धर्मवीर, गजेंद्र और वार्ड 25 से मनोज, विनोद, शिवचरन, माया, सुनीता को क्षेत्रीय पार्षद चित्रा मिश्रा, अजय कुमार सिंह चौहान, कुसुम देवी ने माला पहनाकर और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सिपाही की तरह करें बिना किसी दबाव के काम

नेकपुर पार्षद चित्रा मिश्रा ने कहा कि सभी सम्मानित स्वच्छता के सिपाही अपने नए नाम को चरितार्थ करें। बिना किसी दबाव के क्षेत्र में स्वच्छता का कार्य करें। कहीं भी कोई गंदगी फैलाए या सड़क पर ईटों का ढेर लगाए। उसे तत्काल टोकें कि मैं स्वच्छता का सिपाही हूं। इससे मेरे काम में रूकावट आ रही है। फिर अपने अधिकारियों को बताए।

chat bot
आपका साथी