मंडप में दूल्हे की जगह पहुंचा उसका छोटा भाई, वधू पक्ष ने बरात लौटाई

शीशगढ़ के गांव खजुरिया निवासी रामदास अपने बड़े बेटे लालाराम की जगह छोटे नाबालिग बेटे को दूल्हा बनाकर मंडप में पहुंच गए तो लड़की वालों ने शादी से इन्कार कर दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 22 May 2019 02:32 PM (IST) Updated:Wed, 22 May 2019 07:25 PM (IST)
मंडप में दूल्हे की जगह पहुंचा उसका छोटा भाई, वधू पक्ष ने बरात लौटाई
मंडप में दूल्हे की जगह पहुंचा उसका छोटा भाई, वधू पक्ष ने बरात लौटाई

बरेली, जेएनएन: खबरदार, अब रिश्तों में भी धोखाधड़ी शुरू हो गई है। विवाह से पहले एक बार सुनिश्चित कर लें कि दूल्हा वहीं है, जिससे रिश्ता तय किया था। कहीं बदल तो नहीं गया है।

सोमवार को कुछ ऐसा ही हुआ जब शीशगढ़ के गांव खजुरिया निवासी रामदास अपने बड़े बेटे लालाराम की जगह छोटे नाबालिग बेटे को दूल्हा बनाकर मंडप में पहुंच गए। पता चलने पर लड़की के पिता ने शादी से इन्कार कर दिया। बरात को बिना दुल्हन बैरंग लौटना पड़ा।

बताते हैं तीन माह पहले शादी तय हुई थी। लड़की के पिता ने लड़के को टीके में 21 हजार रुपये देकर रिश्ता पक्का किया। 19 मई को तिलक भी चढ़ गई, जिसमें वधू पक्ष ने बाइक सहित अन्य सामान भी दे दिया। 20 मई को वर पक्ष बरात लेकर दुल्हन के गांव पहुंचा तो लड़के की जगह उसके छोटे भाई को दूल्हा बनाने की पोल खुल गई। दूल्हा बदलने की भनक लगने पर लड़की के पिता ने शादी से इन्कार कर दिया। बड़े बेटे के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि वह सोने की चेन न मिलने के कारण घर से भाग गया। वधू पक्ष ने थाने में तहरीर देकर शादी की तैयारियों में पांच लाख रुपए खर्च होने की बात कही है।

पुलिस बोलीं- जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

थाना प्रभारी शीशगढ़ श्याम सिंह ने बताया कि सोने की चेन न मिलने पर असली दूल्हा भाग निकला। तहरीर मिली है, प्रकरण की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों से बातचीत के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी