Govind Ganj Station Power Cut : शाहजहांपुर में चूहे ने किया बिजली विभाग की नाक में दम, अंधेंरे में डूबे 20 हजार घर

Govind Ganj Station Power Cut शाहजहांपुर में मंगलवार को जिले की बिजली आपूर्ति बेपटरी रही। शहर के गाेविंदगंज बिजलीघर पर एक चूहा भारी पड़ गया। उपकरणों में घूसे चूहे ने तार काट दिए। इससे बिजलीघर में ब्लास्ट हो गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:19 PM (IST)
Govind Ganj Station Power Cut : शाहजहांपुर में चूहे ने किया बिजली विभाग की नाक में दम, अंधेंरे में डूबे 20 हजार घर
Govind Ganj Station Power Cut : शाहजहांपुर में चूहे ने किया बिजली विभाग की नाक में दम,

बरेली, जेएनएन। Govind Ganj Station Power Cut : शाहजहांपुर में मंगलवार को जिले की बिजली आपूर्ति बेपटरी रही। शहर के गाेविंदगंज बिजलीघर पर एक चूहा भारी पड़ गया। उपकरणों में घूसे चूहे ने तार काट दिए। इससे बिजलीघर में ब्लास्ट हो गया। नतीजन करीब सात घंटे तक डीएम कंपाउंड समेत करीब बीस हजार उपभोक्ता के बिजली के लिए परेशान रहे। निगोही रोड बिजलीघर का आठ एमवीए ट्रांसफार्मर फुुंंक जाने से क्षेत्र में संकट छाया रहा। मिर्जापुर, निगोही, कलान में भी बिजलीनहीं मिली। मिर्जापुर में लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

तेज धमाके साथ गुल हुई बिजली

मंगलवार दोपहर एक बजे के करीब गोविंदगंज बिजलीघर में एक चूहा घुस गया। बिजली कार्मिकों ने उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन तब तक उसने बिजली के तार काट दिए। इससे तेज धमाके साथ आपूर्ति ठप हो गइ। इससे टाउनहाल, गोविंदगंज, डीएम कंपाउंड, कटिया टोला, केशव नगर समेत पूरे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

दूसरे दिन भी छाया रहा संकट

निगोही रोड बिजलीघर में सोमवार को आठ एमवीए ट्रांसफामर फुंक गया था, जो दूसरे दिन भी ठीक नहीं हो सका। इससे करीब 15 हजार उपभोक्ताओं के घरों की बिजली आपूर्ति ठप रही। अधिशासी अभियंता प्रशांत गुप्ता ने बताया ट्रांसफामर की मरम्मत के लिए टीम लगी है। देर रात तक आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

निगोही का दूसरे दिन दिन हुआ बिजली संकट

सोमवार शाम निगोही में 33 केवी हाईटेंशन लाइन के तार टूट गए। अवर अभियंताओं के अनशन पर होने की वजह से समय से फाल्ट को दूर नहीं किया जा सका। अधिशासी अभियंता रंजीत कुमार ने एसडीओ अनिल कुमार को मौके पर भेजा। मंगलवार को अवर अभियंता अनशन से लौट आए। इससे क्षेत्र का बिजली संकट दूर हो गया। निगोही बिजली घर बीसलपुर तथा चिनौर 132 केवी बिजलीघर की लाइन से जुड़ा है।

सोमवार शाम को 33 केवी बीसलपुर लाइन के तार टूट जाने से तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। नतीजतन 100 से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित थी। अधिशासी अभिंयता रंजीत कुमार ने बताया अवर अभिंयताअों के अनशन के लौटने पर आपूर्ति सुचारू हो गई है।

chat bot
आपका साथी