पीलीभीत में छात्रा से दुष्कर्म मामले में जांच को पहुंची शासन की टीम, महाविद्यालय की छात्राओं से अकेले में कर रही बात

Government team investigate Misdeed Case of Pilibhit पीलीभीत शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा के साथ वहीं के गणित विषय के सहायक प्राध्यापक पर लगे दुष्कर्म के आरोप की जांच करने के लिए शासन से गठित टीम ने यहां पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 02:10 PM (IST)
पीलीभीत में छात्रा से दुष्कर्म मामले में जांच को पहुंची शासन की टीम, महाविद्यालय की छात्राओं से अकेले में कर रही बात
शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा से सहायक प्राध्यापक के दुष्कर्म का मामला

बरेली, जेएनएन। Government team investigate Misdeed Case of Pilibhit : पीलीभीत शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा के साथ वहीं के गणित विषय के सहायक प्राध्यापक पर लगे दुष्कर्म के आरोप की जांच करने के लिए शासन से गठित टीम ने यहां पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पिछले दिनों महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाली एक छात्रा ने गणित के सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान पर अपने घर बुलाकर धमकाते हुए दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया था कि सहायक प्राध्यापक महाविद्यालय में रैकेट चला रहा है। इसमें कई छात्राओं को भी उसने अपना राजदार बना लिया है।

इस मामले का मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित सहायक प्राध्यापक को पुलिस ने कई दिन की खोजबीन के बाद गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित सहायक प्राध्यापक फिलहाल जेल में है। उधर, शासन ने छात्रा से दुष्कर्म और कथित रूप से रैकेट चलाए जाने से महाविद्यालय में माहौल पर चिंता जताते हुए जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम गठित कर दी। शनिवार को दोपहर जांच टीम में शामिल क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा. संध्या रानी, बदायूं के राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डा. स्मिता जैन, बरेली के अवंतीबाई राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डा.मनीषा राय महिला महाविद्यालय में जांच के लिए पहुंचीं। जांच टीम ने महाविद्यालय में उपस्थित लगभग सवा सौ छात्राओं को एक सभागार में बिठाया।

महाविद्यालय के स्टाफ व अभिभावकों को बाहर कर दिया गया। जांच टीम की सदस्य छात्राओं से प्रकरण की बाबत पूछताछ करते हुए जानकारी हासिल कर रही हैं। विशेषकर महाविद्यालय की दुष्कर्म पीड़ित छात्रा ने जो रैकेट चलाए जाने का आरोप लगाया है, उसमें प्राचार्य की भी मिलीभगत बताई गई। इसे जांच टीम ने काफी गंभीरता से लिया है। मामले में असलियत जानने के लिए जांच टीम ने छात्राओं से एकांत में बातचीत करने की रणनीति अपनाई है।

chat bot
आपका साथी