बरेली में घर पहुंची प्रेमिका ताे प्रेमी ने वायरल किया वीडियाे, बाेला- हमारे प्यार को धर्म के चश्मे से न देखें, जानिए आगे क्या हुआ

दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ लड़की चली गई। अगले दिन युवक ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि हम दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते हैं। हमारे प्यार को धर्म से नहीं इंसानियत के चश्मे से देखा जाए। इसके बाद दोनों थाने पहुंच गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:32 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:32 PM (IST)
बरेली में घर पहुंची प्रेमिका ताे प्रेमी ने वायरल किया वीडियाे, बाेला- हमारे प्यार को धर्म के चश्मे से न देखें, जानिए आगे क्या हुआ
बरेली में घर पहुंची प्रेमिका ताे प्रेमी ने वायरल किया वीडियाे

बरेली, जेएनएन। दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ लड़की चली गई। अगले दिन रविवार को युवक ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि हम दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते हैं। हमारे प्यार को धर्म से नहीं इंसानियत के चश्मे से देखा जाए। इसके बाद दोनों थाने पहुंच गए। थाने में काफी मान-मनौव्वल के बाद भी युवती ने स्वजन के साथ जाने से इन्कार कर दिया। इस पर युवती ने स्वजन ने उसके बालिग होने का हवाला दिया, कार्रवाई से इन्कार करते हुए युवती से रिश्ता खत्म कर लिया।

मामला बिथरी चैनपुर का है।गांव के ही एक युवक का दूसरे संप्रदाय की युवती से प्रेम संबंध हो गए। बात आगे बढ़ी तो दोनों ने एक दूसरे के साथ जीनें-मरने की कस्में खा लीं। दोनों की नजदीकियां देख लड़की के स्वजनों ने उसका रिश्ता देखना शुरू कर दिया। लड़की से शादी से इन्कार कर दिया, बावजूद स्वजन नहीं माने तो शनिवार शाम को युवती प्रेमी के पास पहुंच गई।उसी के साथ रहने की बात कही। इधर, लड़की के स्वजन उसकी तलाश में जुट गए लेकिन, कोई जानकारी नहीं हुई। रविवार को प्रेमी ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल किया। कहा कि हम दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते हैं।

हमारे प्यार को धर्म के चश्मे से न देखा जाए। हम थाने पहुंच रहे हैं जहां, मानवता के हिसाब से ही फैसला किया जाए। हमने अपनी मर्जी से शादी का फैसला लिया है। हमारे ऊपर किसी का कोई दबाव नहीं है। दोनों के थाने पहुंचने के बाद युवक व युवती के स्वजनों को बुलाया गया। युवती ने प्रेमी का हवाला देते हुए कहा कि हम जिएंगे तो इन्हीं के साथ। मरेंगे तो इन्हीं के साथ। एक बार घर से निकल आई तो अब लौटकर जाने का कोई मतलब नहीं। युवती के न मानने पर स्वजनों ने थाना पुलिस को लिखित रूप से किसी भी कार्रवाई से इन्कार कर दिया।उसके बालिग होने का हवाला दिया। बेटी से वास्ता खत्म कर लिया। इसके बाद प्रेमी-प्रेमिका को लेकर घर चला गया।

तीन भाईयों में सबसे छोटा है प्रेमी...प्रेमी-प्रेमिका नहीं हैं पढ़े-लिखे

युवती का प्रेमी तीन भाईयों में सबसे छोटा है। उसके पिता का देहांत हो चुका है। वह खेती-किसानी कर जीवन यापन करता है। उसके दोनों बड़ें भाईयों की शादी हो चुकी है। युवक के बड़े भाई ने उसके फैसले पर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। कहा कि यह उसके जीवन का फैसला है, जिसके लिए वह स्वतंत्र है। हमें कोई आपात्ति नहीं है। लड़की के दो भाई हैं। चर्चा है कि लड़की अपने घर से कुछ सोने व चांदी जेवर भी लेकर गई है। लड़के की उम्र 22 व लड़की की उम्र 20 साल है।

प्रेमी-प्रेमिका के थाने पहुंचने के बाद दोनों के स्वजन को बुलाया गया था। दोनों अलग रहने को राजी नहीं थे। बालिग होने का हवाला देकर दोनों के स्वजनों ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया है। युवक-युवती के साथ चली गई। - मनोज त्यागी, इंस्पेक्टर, बिथरी चैनपुर

chat bot
आपका साथी