पीलीभीत में छात्रा का नहीं हुआ था अपहरण, छात्रा ने ही गढ़ी थी कहानी, पढ़ें कैसे पकड़ में आया झूठ

Girl student was not kidnapped in Pilibhit पीलीभीत में स्कूल के गेट से कक्षा नौ की छात्रा का अपहरण हो गया था। इसके बाद छात्रा ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई थी। पुलिस पड़ताल में छात्रा की पूरी कहानी झूठी साबित हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 04:10 PM (IST)
पीलीभीत में छात्रा का नहीं हुआ था अपहरण, छात्रा ने ही गढ़ी थी कहानी, पढ़ें कैसे पकड़ में आया झूठ
विद्यालय में बस्ता रखने के बाद चुपचाप निकलकर किसी से मिलने आई थी छात्रा

बरेली, जेएनएन। Girl student was not kidnapped in Pilibhit : पीलीभीत में स्कूल के गेट से कक्षा नौ की छात्रा का अपहरण हो गया था। इसके बाद छात्रा ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई थी। पुलिस पड़ताल में छात्रा की पूरी कहानी झूठी साबित हुई। छात्रा का वास्तव में अपहरण नहीं हुआ था बल्कि वह स्वेच्छा से शहर में किसी से मिलने गई थी। जब वह नहीं मिला तो वापसी में स्वजन की डांट-फटकार के डर से छात्रा ने अपहरण के प्रयास की झूठी कहानी गढ़ ली। पुलिस ने मामले की त्वरित विवेचना के बाद घटना का राजफाश करने का दावा किया है।

शनिवार को दोपहर पुलिस लाइन में प्रभारी एसपी व अपर पुलिस अधीक्षक डा. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने प्रेस कांफ्रेंस में घटना का राजफाश किया। पुलिस के अनुसार घर से सहेली के साथ विद्यालय पहुंचकर छात्रा ने अपना बस्ता कक्षा में रख दिया और साइकिल वहीं खड़ी करके चुपचाप बाहर निकल आई। बरखेड़ा से वह किसी वाहन से शहर में किसी से मिलने आई थी। जांच के दौरान शहर में नौगवां चौराहेे पर ओवरब्रिज के नीचे लगे सीसीटीवी कैमरे में छात्रा के पैदल गुजरते हुए फुटेज मिले हैं। साथ ही वह ई-रिक्शा चालक से बात करती नजर आ रही है।

यह भी पढ़ेंः पीलीभीत में स्कूल गेट से छात्रा का अपहरण, छात्रा ने साहस दिखाकर चलती कार से कूदकर बचाई जान

इसके बाद छतरा एक टैंपों में सवार हो रही है। टनकपुर रोड पर आगे जाकर नकटादाना चौराहेे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में छात्रा टैंपों से उतरती हुई दिख रही है। विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज प्राप्त करके पुलिस ने जब छात्रा को दिखाए तो वह निरुत्तर हो गई। उसने स्वीकार कर लिया कि वास्तव में उसका अपहरण करने का प्रयास नहीं हुआ था बल्कि वह किसी व्यक्ति से मिलने के लिए शहर आई थी। वह व्यक्ति मिला नहीं और काफी देर भी हो गई थी।

ऐसे में उसे लगा कि घर वापस जाने पर स्वजन की डांट-फटकार सहनी पड़ेगी। इसीलिए उसने अपहरण की बात कह दी। ध्यान रहे कि शुक्रवार को छात्रा ने पुलिस से कहा था कि वह विद्यालय के गेट पर किसी काम से आई थी, तभी काले रंग की कार आई। कार में सवार चार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया था। नकटादाना चौराहेे पर कार की गति धीमी होते ही वह कूद पड़ी थी। छात्रा के बयान के आधार पर ही उसके पिता ने अपहरण के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था।

जागरण ने पहले ही दे दिया था संकेत : शुक्रवार को छात्रा के कथित अपहरण के बाद पुलिस की देर शाम तक चली छानबीन के आधार पर जागरण ने अपनी खबर में इस बात का संकेत दे दिया था कि छात्रा का अपहरण नहीं हुआ बल्कि वह स्वेच्छा से शहर में आई थी। साथ ही आज घटना का राजफाश होने की संभावना भी जता दी थी।

chat bot
आपका साथी