हाईस्कूल की छात्रा ने की खुदकशी

संवाद सहयोगी, नवाबगंज (बरेली) : किराये पर कमरा लेकर हाईस्कूल की पढ़ाई कर रही छात्रा ने अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Feb 2018 02:43 AM (IST) Updated:Sat, 10 Feb 2018 02:43 AM (IST)
हाईस्कूल की छात्रा ने की खुदकशी
हाईस्कूल की छात्रा ने की खुदकशी

संवाद सहयोगी, नवाबगंज (बरेली) : किराये पर कमरा लेकर हाईस्कूल की पढ़ाई कर रही छात्रा ने आत्महत्या कर ली। घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। वह परीक्षा के तनाव में तो नहीं थी, या अन्य किस वजह से जान दे दी, यह जांच का बिंदु है। फिलहाल परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

गांव प्रेमपुर मुरारपुर निवासी एक ग्रामीण की चौदह वर्षीय बेटी कस्बे में बड़ी बहन के साथ किराये पर कमरा लेकर रहती थी। वह मंदिर के पास स्थित एक कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा थी। गुरुवार को ¨हदी का पेपर देकर अपने कमरे में आई। इसके बाद रात में कुंडे से दुपट्टा बांध गले में फंदा कसकर लटक गई। पड़ोसियों के जरिये परिजनों को जानकारी मिली। वे मौके पर पहुंचे और छात्रा को निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना था कि हार्ट अटैक की वजह से छात्रा की मौत हुई। घटना की जानकारी मिलने पर कॉलेज में शोकसभा का आयोजन किया गया। उसके बाद कॉलेज में अवकाश कर दिया गया।

कहीं परीक्षा का दबाव तो नहीं था

इन दिनों छात्रा के बोर्ड एग्जाम चल रहे थे। ऐसे में ग्रामीणों के बीच चर्चा चल रही है कि कहीं पेपर खराब होने के कारण तो छात्रा ने यह कदम नहीं उठाया। इसके अलावा मुहल्ले में चर्चा है कि जिस घर में कमरा लेकर छात्रा रह रही थी, उसके मालिक के दो हजार रुपये गायब हो गए थे। इसका शक छात्रा पर जताया जा रहा था। कहीं इस शक ने तो नहीं छात्रा ने जान ले ली।

---------

वर्जन

इस मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो मामले को दिखवाया जाएगा।

सुरेंद्र कुमार कटियार, कोतवाल नवाबगंज

chat bot
आपका साथी