Bareilly FSDA Action : बरेली में एफएसडीए की कार्रवाई, दुकानों पर छापा मारकर भरा सैंपल, लाखों का तेल और रिफाइंड किया जब्त

Bareilly FSDA Action खाद्य सु्रक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने मंगलवार को शहर में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया। कई जगह खराब माल मिलने पर सरसों का तेल रस्क रिफाइंड व बेसन को सीज कर दिया। जांच के लिए कई नमूने भी लिए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:00 AM (IST)
Bareilly FSDA Action : बरेली में एफएसडीए की कार्रवाई, दुकानों पर छापा मारकर भरा सैंपल, लाखों का तेल और रिफाइंड किया जब्त
Bareilly FSDA Action : बरेली में एफएसडीए की कार्रवाई, दुकानों पर छापा मारकर भरा सैंपल

बरेली, जेएनएन। Bareilly FSDA Action : खाद्य सु्रक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने मंगलवार को शहर में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया। कई जगह खराब माल मिलने पर सरसों का तेल, रस्क, रिफाइंड व बेसन को सीज कर दिया। जांच के लिए कई नमूने भी लिए।

सरसाे के तेल का नमूना लेकर जब्त किया 25 टिन तेल 

जिला अभिहित अधिकारी धर्मराज मिश्र के निर्देशन में टीम सर्किट हाउस स्थित रवीन्द्र प्रोविजन स्टोर पहुंची। वहां से चीनी का बूरा, गोविन्द डेली नीड्स से भुना हुआ चना व पेठा, मिनी बाइपास स्थित विशाल स्वीट्स से सोनपापडी का नमूना लिया। किला फाटक से सरसों के तेल का नमूना लिया और 25 टिन सरसों के तेल करीब 60 हजार को जब्त कर सीज कर दिया।

लाखाें रुपए का रिफाइंड और बेसन भी किया जब्त, भरा सैंपल

कर्मचारी नगर की सुगन्ध बेकरी से रस्क ( सुगन्ध ब्रांड ) का एक नमूना लिया और करीब साढ़े नौ हजार रुपये के 950 पैकेट रस्क सीज कर दिए। आंवला के बाजारगंज में पारस ट्रेडर्स से रिफाइंड राइस ब्रान ऑयल का नमूना लिया और करीब 2.24 लाख रुपये का 1680 किलो रिफाइंड जब्त कर सीज कर दिया। गंगापुर में मोर कोठी स्थित सुशील एंड संस से बेसन का नमूना लिया और 1.28 लाख रुपये कीमत के करीब 40 बोरे बेसन जबत कर सीज कर दिए। संजय नगर स्थित अम्बे स्वीट्स से खोया और रस्तोगी किराना स्टोर से बेसन का नमूना इकट्ठा किया। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

इससे पहले एफएसडीए कर चुका है बरेली में बड़ी कार्रवाई

बरेली एफएसडीए इससे पहले भी बड़ी कार्रवाई कर चुका है। जिसके तहत एफएसडीए ने करीब 35 कारोबारियाें के प्रतिष्ठान से मिलावटी खाद्य पदार्थाें का सैंपल भरा था। इसके साथ ही काराेबारियों पर करीब दस लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।एफएसडीए ने मिलावटी सामान मिलने वाले कारोबारियों को नोटिस भी थमाया था।जिसके बाद अब दीपावली के पर्व को देखते हुए एफएसडीए फिर से अभियान चलाकर छापेमारी कर रहा है।

chat bot
आपका साथी