Fraud marriage bureau case update : व्हाटसएप और कंप्यूटर खोलेगा ठगी के राज

बारदारी के डीडीपुरम में शादी कराने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करने वाले कॉल सेंटर पकड़े जाने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित मंजीत निवासी ग्राम कटौद थाना नावागढ़ जिला जांजगीर चंपा छत्तीसगढ़ को सोमवार के जेल भेज दिया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 11:53 PM (IST)
Fraud marriage bureau case update : व्हाटसएप और कंप्यूटर खोलेगा ठगी के राज
व्हाटसएप और कंप्यूटर खोलेगा ठगी के राज

बरेली, जेएनएन।  बारदारी के डीडीपुरम में शादी कराने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करने वाले कॉल सेंटर पकड़े जाने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित मंजीत निवासी ग्राम कटौद थाना नावागढ़ जिला जांजगीर चंपा छत्तीसगढ़ को सोमवार के जेल भेज दिया है। पुलिस की पूछताछ मर सरगना मंजीत ने बातया की वह और उसका गैंग व्हाट्सएप कर जरिये हजारों लोगों के संपर्क में था। वह व्हाट्सएप के जरिये पीड़ितों को फोटो भेजकर झांसे में लेते थे। उसके बाद उनसे रुपये ठगने के बाद नंबर ब्लॉक कर देते थे।

पुलिस ने आरोपित से बरामद कंप्यूटर की हार्ड डिस्क जांच के लिए लैब भेज दी है। बता दे कि शुक्रवार को बारादरी पुलिस ने डीडीपुरम में दबिश देकर शादी के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान पुलिस ने मुख्य आरोपित मंजीत समेत कॉल सेंटर में काम करने वाली 14 लड़कियों को गिरफ्तार किया था। मौके पर पुलिस ने मौके पर 48 मोबाइल, लैपटॉप के साथ भारी मात्रा में दस्तावेज बरामद किए थे। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित नेत्रपाल निवासी ब्रम्हपुरा दातागंज बदायूं की शिकायत पर आरोपित पूजा सिंह और अर्चना जो नवाबगंज की रहने वाली है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था। पूछताछ में पता चला था कि आरोपित चार और फर्जी कंपनी चला रहा था।

chat bot
आपका साथी