Fraud in Orissa : उड़ीसा में चिटफंड कंपनी बनाकर कराेड़ों की ठगी करने वाले काे पुलिस ने पकड़ा, बरेली के हाेटल में कर रहा था मस्ती

Fraud in Orissa उड़ीसा में चिटफंड कंपनी बना करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपित बुधवार को इज्जतनगर के पांच सितारा होटल रेडीसन से गिरफ्तार किया गया। पांच वर्ष से फरार आरोपित के खिलाफ उड़ीसा की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) जांच कर रही है।

Ravi MishraThu, 29 Jul 2021 02:36 PM (IST)
Fraud in Orissa : उड़ीसा में चिटफंड कंपनी बनाकर कराेड़ों की ठगी करने वाले काे पुलिस ने पकड़ा

बरेली, जेएनएन। Fraud in Orissa : उड़ीसा में चिटफंड कंपनी बना करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपित बुधवार को इज्जतनगर के पांच सितारा होटल रेडीसन से गिरफ्तार किया गया। पांच वर्ष से फरार आरोपित के खिलाफ उड़ीसा की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) जांच कर रही है। उड़ीसा की सीआइडी क्राइम ब्रांच की सीओ इतिदास आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड के बाद उसे उड़ीसा ले गईं।

गिरफ्तार आरोपित दिलीप जैन राजस्थान के बीकानेर स्थित 15 वेदों की त्रपोलिया का रहने वाला है। साल 2016 में आरोपित ने अपने साथियों संग मिलकर उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में चिटफंड कंपनी खोली। लोगों को कम समय में रकम दोगुनी कराने का झांसा दिया। झांसे में आकर सैकड़ों लोगों ने कंपनी में रकम निवेश कर दी। इसके बाद करोड़ों रुपये की ठगी कर आरोपित गिरोह सहित उड़ीसा से भाग निकला।

करोड़ों रुपये की ठगी का मामला होने के चलते उड़ीसा शासन की ओर से पूरे मामले की जांच उड़ीसा की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) को दी। ईओडब्ल्यू ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी, षडयंत्र रचने, आर्थिक अपराध समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। बीते पांच साल से आरोपित फरार चल रहा था। उड़ीसा सीआइडी क्राइम ब्रांच की टीम को बीते दिनों उसकी लोकेशन दिल्ली मिली।

इसके बाद आरोपित के पीछे पुलिस लग गई। इस बात की भनक हो गई जिसके बाद ठिकाना बदलने के उसने बरेली के अपने एक पुराने साथी से संपर्क किया। इसी के बाद इज्जतनगर क्षेत्र स्थित होटल रेडीसन में ठहर गया। बरेली में लोकेशन मिलने पर उड़ीसा की टीम ने एसएसपी बरेली से संपर्क किया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कार्रवाई में उड़ीसा पुलिस की मदद के लिए इज्जतनगर पुलिस को निर्देश दिये।

बुधवार दोपहर उड़ीसा से आई सीओ इतिदास ने टीम के साथ इज्जतनगर पुलिस की मदद से आरोपित दिलीप जैन को रेडीसन होटल से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपित को उड़ीसा पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। ट्रांजिट रिमांड पर आरोपित को टीम उड़ीसा लेकर चली गई।

गिरफ्तार आरोपित दिलीप जैन के खिलाफ उड़ीसा के भुवनेश्वर में धोखाधड़ी, षडयंत्र रचने व आर्थिक अपराध समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज है। आरोपित को गिरफ्तार कर उड़ीसा पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर उसे अपने साथ लेकर चली गई। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.