बरेली में दंपती ने रेडियोलाजिस्ट से की धोखाधड़ी, व्यापार का झांसा देकर हड़पे 25 लाख रुपये

Fraud in Bareilly रेडियोलाजिस्ट काे व्यापार का झांसा देकर सुभाषनगर के रहने वाले दंपती ने 25 लाख रुपये हड़प लिये। दबाव बना तो रकम वापसी के लिए डाक्टर को चेक दे दी लेकिन वह बाउंस हो गईं और दी गई मशीन भी खराब निकली।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:58 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:30 AM (IST)
बरेली में दंपती ने रेडियोलाजिस्ट से की धोखाधड़ी, व्यापार का झांसा देकर हड़पे 25 लाख रुपये
सुभाषनगर के मढ़ीनाथ के रहने वाले हैं आरोपित दंपती, कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज की धोखाधड़ी की रिपोर्ट।

बरेली, जेएनएन। Fraud in Bareilly : रेडियोलाजिस्ट काे व्यापार का झांसा देकर सुभाषनगर के रहने वाले दंपती ने 25 लाख रुपये हड़प लिये। दबाव बना तो रकम वापसी के लिए डाक्टर को चेक दे दी लेकिन, वह बाउंस हो गईं और दी गई मशीन भी खराब निकली। थाने में सुनवाई न होने पर डाक्टर ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर प्रेमनगर पुलिस ने सुभाषनगर के मढ़ीनाथ चक्की वाली गली के रहने वाले दंपती सोनू सिंह उर्फ मीनू प्रताप सिंह व सरिता राघव पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

डीडीपुरम के रहने वाले पीड़ित रेडियोलाजिस्ट डाक्टर रजत सक्सेना ने बताया कि 2017 में रामपुर के मिलक में उन्होंने अल्ट्रासाउंड क्लीनिक शुरू किया था। क्लीनिक में मशीनों के लिए सुभाषनगर के मढ़ीनाथ के रहने वाले आरोपित सोनू सिंह उर्फ मीनू सिंह व सरिता राघव से संपर्क किया। सौदा हो गया। इसी के बाद से आरोपितों का आना-जाना शुरू हो गया। वर्ष 2018 में आराेपितों ने प्रोजेक्ट फिजिको रेडियोलाजी टेक प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी शुरू कर व्यापार का झांसा दिया। कंपनी में साझेदार बनने लिए 20 लाख रुपये की बात कही और प्रतिमाह 40 हज़ार रुपये लाभ की बात तय हुई।

आरोप है कि मार्च 2019 तक आरोपितों ने डाक्टर को तय लाभांश दिया लेकिन, उसके बाद बंद कर दिया। डाक्टर ने रकम वापसी की बात कही। दबाव बढ़ा तो आरोपितों ने मूल रकम 20 लाख रुपये के बदले एक एक्स-रे मशीन मय टेबल कैसेट व पांच-पांच लाख के दो चेक देने का एग्रीमेंट किया। आरोपितों द्वारा दी गई मशीन खराब निकली तथा चेक बाउंस हो गए। इंस्पेक्टर प्रेमनगर शितांशु शर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

एक जमीन का दो से सौदा, दूसरे काे करा दिया बैनामा : एक जमीन का दो-दो बार सौदा कर दिया गया। फर्जीवाड़े का राजफाश तब हुआ पहले जमीन खरीदने वाला व्यक्ति बैनामा कराने रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचा। पता चला कि संबंधित जमीन का बैनामा दूसरे के नाम हो चुका है। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित राजू निवासी सुरला भोजीपुरा, सुमन इज्जतनगर, जमाल खां निवासी रम्पुरा माफी व आबद हुसैन के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

इज्जतनगर के बसंत विहार के रहने वाले महेश कुमार गंगवार ने बताया कि दो साल पहले भोजीपुरा निवासी राजू से 1.88 हेक्टेयर भूमि का सौदा हुआ था। सौदे के बाद 19 जून 2019 को जमीन की रजिस्ट्री भी करा ली लेकिन, दाखिल खारिज नहीं हो पाई। आरोप है कि इसी का फायदा उठाते हुए राजू ने वही जमीन सात अक्टूबर 2020 को बलवंत सिंह की बेटी सुमन के नाम बेच दी। खसरा खतौनी में सुमन के नाम दाखिल-खारिज भी हो गया। धोखाधड़ी की शिकायत लेकर पीड़ित महेश कोतवाली पुलिस के पास पहुंचे लेकिन, कोई सुनवाई न हुई। कोर्ट के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

chat bot
आपका साथी