Fraud in Bareilly : बरेली में बिल्डर के साथ धोखाधड़ी, 40 लाख का लोन पास कराकर थमाए साढ़े 26 लाख, दारोगा समेत तीन पर मामला दर्ज

Fraud in Bareilly 40 लाख रुपये का लोन पासकर आरोपितों ने बिल्डर को साढ़े 26 लाख रुपये ही दिये। साढ़े 13 लाख रुपये डकार गए। कोर्ट के आदेश के बाद बिल्डर की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने दारोगा मान सिंह व एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:13 PM (IST)
Fraud in Bareilly : बरेली में बिल्डर के साथ धोखाधड़ी, 40 लाख का लोन पास कराकर थमाए साढ़े 26 लाख, दारोगा समेत तीन पर मामला दर्ज
Fraud in Bareilly : बरेली में बिल्डर के साथ धोखाधड़ी, 40 लाख का लोन पास कराकर थमाए साढ़े 26 लाख

बरेली, जेएनएन। Fraud in Bareilly : 40 लाख रुपये का लोन पासकर आरोपितों ने बिल्डर को साढ़े 26 लाख रुपये ही दिये। साढ़े 13 लाख रुपये ढकार गए। कोर्ट के आदेश के बाद बिल्डर की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने छवि राम सिंह व विनोद कुमार निवासी करगैना इटौआ मोड़, कासगंज में तैनात दारोगा मान सिंह व एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

इज्जतनगर के छोटी बिहार कालोनी के रहने वाले बिल्डर प्रभु दयाल ने बताया कि छह जून 2020 को करगैना के इटौआ मोड़ के रहने वाले छविराम से एक सौदा हुआ। इसके तहत उन्हें पीलीभीत बाईपास स्थित ओशी बैंकट हाल के पीछे खाली पड़े एक प्लाट पर घर का निर्माण कराकर देना था।

40 लाख रुपये में एग्रीमेंट हुआ। पांच लाख रुपये एडवांस के साथ बकाया राशि किस्तों में देने की बात तय हुई। बैनामे के समय आरोपित ने 15 लाख रुपये का भुगतान किया। भरोसे में आकर प्रभु दयाल ने निर्माण कार्य पूरा कर दिया। रुपये मांगने पर टालमटोल करने लगा।

18 मार्च 2021 को आरोपित ने विनोद कुमार के साथ कार्यालय में आकर मारपीट की। कासगंज में तैनात दारोगा मान सिंह ने फोन पर जान से मारने की धमकी की। दबाव पर आरोपितों ने मिलकर फर्जी हस्ताक्षर कर 40 लाख रुपयों का होम लोन पास करा दिया। उसमे से केवल साढ़े 26 लाख रुपये दिये। शेष राशि हड़प ली। इज्जतनगर इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी