कल दो मिनट के लिए थम जाएगा बरेली शहर, सर्वधर्म प्रार्थना के लिए सांसदों और विधायकों ने की अपील

‘नौ जून को जब नौ दिन के बजे कुछ ऐसा वफा का जोश रहे दो मिनट को जो भी जहां भी हो बस मौन रखे खामोश रहे’ वसीम बरेलवी ने इन पंक्तियों के साथ लोगों से कल सुबह नौ बजे दो मिनट के लिए मौन रखने की अपील की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:17 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:46 PM (IST)
कल दो मिनट के लिए थम जाएगा बरेली शहर, सर्वधर्म प्रार्थना के लिए सांसदों और विधायकों ने की अपील
शायर वसीम बरेलवी के साथ केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायकों ने की अपील।

बरेली, जेएनएन। शायद ऐसा दौर कभी नहीं देखा गया। कोविड के दौर में संक्रमण की जद में आए अपनों की हम ठीक से सेवा तक नहीं कर सके। अंतिम विदाई के वक्त संक्रमण की बेड़ियां हमारे पैरों में ऐसी पड़ी की बेबसी ने हमें घेर लिया। अब दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा के जरिए ऐसी आत्माओं को सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास किया है।इसके तहत कल यानी नौ जून दिन बुधवार को बरेली शहर सुबह दो मिनट के लिए थम जाएगा।सर्वधर्म प्रार्थना के लिए जो जहां होगा वहीं रुक जाएगा और कोविड संक्रमण से काल के गाल में समाने वालों को श्रद्धा सुमन अर्पित करेगा।

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने अपील करते हुए कहा कि बुरा दौर था। बीत गया। हजारों परिवारों ने अपनों को खो दिया। दैनिक जागरण की सराहना करता हूं कि उन्होंने ऐसे परिवारों को ढांढस बंधवाने वाले आयोजन के बारे में विचार किया। इसमें लोगों की सहभागिता होनी चाहिए।आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि हम खुद एक-एक परिवार के पास पहुंच रहे हैं। ये नेक विचार है कि नौ जून को जो जहां है, वही से श्रद्धांजलि अर्पित करें। नुकसान सहने वाले परिवारों को हिम्मत बंधवाए।

बरेली शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि सकारात्मक विचार है। इसमें शामिल होकर लोगों को आत्मीय शांति की अनुभूति होगी। उन परिवारों के लिए यह सच्चा प्रयास होगा। पूरा शहर एक वक्त पर उनके लिए प्रार्थना करेगा।कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने कहा कि मैं दिल्ली में हूं। लेकिन यही से बरेली समेत पूरे उत्तर प्रदेश में होने वाले आयोजन में शामिल रहूंगा। हमें ऐसे परिवारों के साथ पूरी ताकत से खड़ा रहना है। वो खुद को अकेला न समझे।

भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य ने कहा कि संक्रमण की जद में आए परिवारों ने असीम क्षति को सहा। उनके दुख को बांटने के लिए किये जाने वाले कोई भी प्रयास कम ही होंगे। नौ जून को पूरा शहर एक साथ ऐसे परिवारों की हिम्मत बंधवाने के लिए एक जुट होगा।बिथरीचैनपुर विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पूू भरतौल ने कहा कि मैं खुद प्रार्थना करूंगा। पूरे शहर के लोगों से आग्रह कहता हूं कि उन्हें भी दो मिनट ठहरकर अपनों को याद करना चाहिए। यही सच्चा प्रयास है उन्हें श्रद्धांजलि देने का।मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने कहा कि नेक विचार के साथ दैनिक जागरण आगे बढ़ रहा है। हम सभी जनप्रतिनिधि आयोजन में सम्मिलित है। लेागों से मैं अपनी करता हूं कि उन्हे आयोजन में शामिल होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी