गंगा एक्सप्रेस वे के लिए बदायूं जिले मेें 274 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण, तेजी से बैनामे कराने के डीएम ने दिए निर्देश

बरेली मंडल के बदायूं जिले में गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की जमीन का तेजी से बैनामा कराने पर जोर दिया जा रहा है। बुधवार को जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बैनामों की गति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित एसडीएम और तहसीलदार को गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 05:37 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 05:37 PM (IST)
गंगा एक्सप्रेस वे के लिए बदायूं जिले मेें 274 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण, तेजी से बैनामे कराने के डीएम ने दिए निर्देश
गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की जमीन का तेजी से बैनामा कराने पर जोर दिया जा रहा है।

बरेली, जेेएनएन। बरेली मंडल के बदायूं जिले में गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की जमीन का तेजी से बैनामा कराने पर जोर दिया जा रहा है। बुधवार को जिलाधिकारी दीपा रंजन ने बैनामों की गति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित एसडीएम और तहसीलदार को गति बढ़ाने के निर्देश दिए। 1100 हेक्टेयर भूमि का बैनामा होना है, जिनमें से अब तक 274 हेक्टेयर भूमि का बैनामा कराया जा चुका है।

मेरठ से लेकर प्रयागराज तक बन रहे गंगा एक्सप्रेस वे में सर्वाधिक 92 किमी लंबाई बदायूं जिले में है। शासन स्तर से भी निगरानी और समीक्षा की जा रही है। शुरूआत में किसानों की जमीन का बैनामा कराने के लिए 35 करोड़ का बजट मिला था। इसके बाद 145 करोड़ रुपये और 150 करोड़ रुपये का बजट जारी हो चुका है। इसलिए इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। कलक्ट्रेट में समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने बिसौली, बदायूं, बिल्सी और दातागंज तहसील के अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली। बताया गया कि अब तक चारों तहसीलों में 274 हेक्टेयर जमीन का बैनामा कराया जा चुका है। डीएम ने कहा कि किसानों की जमीन का बैनामा कराने में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि कहीं कोई बिचौलिया शामिल न होने पाए। बताया गया कि जिन किसानों की जमीन एक्सप्रेस-वे में आ रही है, उन्हें पहले नोटिस के जरिए अवगत करा दिया गया है। बैनामा कराने में उनका पूरा सहयोग किया जा रहा है। काश्तकारों से उनकी भूमि की खतौनी के साथ अन्य जरूरी कागजात और बैंक एकाउंट नंबर लगातार मांगे जा रहे हैं, जिससे बैनामे के बाद उनकी भूमि का पैसा उनके खाते में सीधा भेजा जा सके। इस मौके पर एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी