बरेली से दिल्ली की फ्लाइट हुई सस्ती, जानिये अब कितने रुपये में हो रही बुकिंग

कोविड संक्रमण बढ़ने का असर एयरलाइन कंपनियों पर भी पड़ा है। सरकारी क्षेत्र की एलायंस एयर कंपनी ने बरेली से दिल्ली की उड़ान में अपने बेस फेयर में कटौती कर दी है। 30 अप्रैल और तीन मई की फ्लाइट में यात्रियों ने सीट बुकिंग 1733 रुपये में की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:35 AM (IST)
बरेली से दिल्ली की फ्लाइट हुई सस्ती, जानिये अब कितने रुपये में हो रही बुकिंग
एलायंस एयर ने यात्रियों को लुभाने के लिए प्रमोशन फेयर लागू किया।

बरेली, जेएनएन। कोविड संक्रमण बढ़ने का असर एयरलाइन कंपनियों पर भी पड़ा है। सरकारी क्षेत्र की एलायंस एयर कंपनी ने बरेली से दिल्ली की उड़ान में अपने बेस फेयर में कटौती कर दी है। 30 अप्रैल और तीन मई की फ्लाइट में यात्रियों ने सीट बुकिंग 1733 रुपये में की। जानकारों के मुताबिक एयर ट्रैफिक कम होने की वजह से एयरलाइन ने यात्रियों के लिए प्रमोशन फेयर लागू किया है।

कोविड संक्रमण की वजह से लोग बहुत जरूरत होने पर ही यात्रा कर रहे है। सामान्य दिनों में दिल्ली से बरेली के बीच 60 से 70 यात्री प्रतिदिन हवाई यात्रा कर रहा था। अब दिल्ली को जाने वाले यात्री सिर्फ 30 से 40 प्रतिदिन रह गए हैं। दिल्ली की तरफ से आने वाली फ्लाइट में एयर ट्रैफिक अभी भी ठीक हैं। इन हालात से उभरने के लिए एलायंस एयर ने अचानक ही अपने बेस फेयर को 204 रुपये घटा दिया है। इससे पहले भी एलायंस एयर 1954 रुपये के किराये में 18 रुपये की कटौती कर चुकी है। एयरलाइन कोविड संक्रमण में फ्लाइट को पूरे एहतियात के साथ उड़ा रही है, लेकिन यात्रियों के घटने के बाद प्रलोभन भी दिया जा रहा है।

रक्षा मंत्रालय की एनओसी नहीं मिलने से अटका इंडिगो का शेड्यूल

इंडिगो एयरलाइन ने 29 अप्रैल से मुंबई के लिए फ्लाइट देने का प्रस्तावित शेड्यूल जारी किया था। पहली मई से बेंगलुरु की उड़ान मिलनी थी। एटीआर-72 की जगह इंडिगो लंबी दूरी की उड़ान एयरबस से देना चाहती है। इसके लिए वायु सेना की एनओसी की जरूरत थी। लेकिन सहमति नहीं बनी। अब पूरा मसौदा रक्षा मंत्रालय के पास लंबित है। एनओसी मिले बिना उड़ान शुरू नहीं हो सकती है। इसलिए इंडिगो का प्रस्तावित शेड्यूल फिलहाल निरस्त माना जा रहा है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि एयरलाइन का एयरट्रैफिक कम हुआ है। बेस फेयर में कटौती एयरलाइन का अपना फैसला है। इंडिगो की फ्लाइट शेड्यूल के लिए रक्षा मंत्रालय की एनओसी नहीं मिलने से फिलहाल बुकिंग शुरू नहीं हो पाई है। इसके लिए रक्षा मंत्रालय और ऑपरेशन हेडक्वाटर के संपर्क में बने हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी