LOVE Marriage and Dhokha : पहले युवती से किया प्रेम विवाह, फिर लुटेरी दुल्हन कहकर पति और ससुरालियों ने घर से निकाला

LOVE Marriage and Dhokha युवक ने पहले लखीमपुर खीरी की रहने वाली युवती से प्रेम विवाह किया।फिर कुछ दिन बाद ही पति व ससुरालियों ने युवती को लुटेरी दुल्हन बताते हुए घर से निकाल दिया।युवती ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:10 AM (IST)
LOVE Marriage and Dhokha : पहले युवती से किया प्रेम विवाह, फिर लुटेरी दुल्हन कहकर पति और ससुरालियों ने घर से निकाला
लखीमपुर खीरी की रहने वाली है युवती, जोवी नवादा के रहने वाले युवक से किया था प्रेम विवाह।

बरेली, जेएनएन। LOVE Marriage and Dhokha : जोगी नवादा के रहने वाले युवक ने पहले लखीमपुर खीरी की रहने वाली युवती से प्रेम विवाह किया।फिर कुछ दिन बाद ही पति व ससुरालियों ने युवती को लुटेरी दुल्हन बताते हुए घर से निकाल दिया।युवती ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई लेकिन कोई मदद नहीं मिली।इसके बाद युवती ने एसएसपी से मुलाकात करके अपनी पूरी कहानी बताई।एसएसपी से शिकायत के बाद पीड़िता बारादरी थाने पहुंची। थाने में उसे आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

युवती मूलरूप से लखीमपुर खीरी की रहने वाली है। उसने बताया कि बरेली में वह एक निजी विश्वविद्यालय स्नातक कर रही है। वह बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। पढ़ाई के दौरान ही जोगी नवादा के रहने वाले युवक के साथ उसके प्रेम-संबंध हुए। बात आगे बढ़ने पर दोनों ने विवाह का फैसला किया। नौ मई को दोनों विवाह बंधन में बंध गए। युवती के मुताबिक, विवाह दोनों परिवारों की सहमति से हुआ। आरोप है कि शादी के चार दिन बाद से ही पति व ससुरालीजन दहेज के लिए परेशान करने लगे।

तीन लाख रुपये की मांग करने लगे। विरोध पर मारपीट करने लगे। रकम न देने पर गैर मर्दों के साथ संबंध बनवाने की कोशिश करने लगे, यही नहीं लुटेरी दुल्हन होने आरोप लगाया और पांच जून को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से मामले की शिकायत की। उन्होंने इंस्पेक्टर बारादरी नीरज मलिक को पूरे मामले के जांच के आदेश दिए। नीरज मलिक ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गायत्रीनगर में युवक की मौत मामले में परिवार वालों ने साधी चुप्पी : इज्जतनगर के गायत्रीनगर में मनोज उर्फ छोटू की मौत के मामले में स्वजनों ने चुप्पी साध ली है। थाने में पुलिस ने प्रकरण से पूछताछ के लिए भाई को बुलाया लेकिन, भाई ने किसी पर भी आरोप से इन्कार कर दिया। किसी के खिलाफ भी तहरीर नहीं दी गई है। इधर, मृतक के दोनों बच्चों अब दादी के संरक्षण में हैं।मनोज उर्फ छोटू का शव मंगलवार को कमरे में फंदे से लटका मिला था।

शव के तीन दिन पुराने होने की बात कही गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत की पुष्टि हुई थी। युवक की मौत से पांच दिन पूर्व उसका पत्नी मोनिका से विवाद हुआ था। पति की मौत के बाद भी वह नहीं लौटी। फिलहाल पूरे मामले में स्वजनों ने चुप्पी साध रखी है। पुलिस पूछताछ में किसी पर भी आरोप से इन्कार किया है। इधर, मृतक के दोनों बच्चे वीशू और मायका अब दादी के संरक्षण में हैं। दादी दोनों बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं। इंस्पेक्टर इज्जतनगर सतीश यादव ने बताया कि प्रकरण में स्वजन की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।

chat bot
आपका साथी