Integrated Command Control Room : बरेली में पहले सीएम ने दी ये हिदायत, फिर की तारीफ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने संक्रमितों को आइसोलेट किए जाने पर कहा कि संक्रमित संस्थागत आइसोलेट होते है उन्हें अस्पताल भेजें। लापरवाही न बरती जाए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 09:33 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 05:50 PM (IST)
Integrated Command Control Room : बरेली में पहले सीएम ने दी ये हिदायत, फिर की तारीफ
Integrated Command Control Room : बरेली में पहले सीएम ने दी ये हिदायत, फिर की तारीफ

बरेली, जेएनएन। सीएम योगी आदित्यनाथ ने संक्रमितों को आइसोलेट किए जाने पर कहा कि संक्रमित संस्थागत आइसोलेट होते है, उन्हें अस्पताल भेजें। लापरवाही न बरती जाए। संक्रमित को ऐसी जगह न छोड़ा जाए, जहां वह किसी और के संपर्क में आए। उन्होंने एंबुलेंस के बारे में जानकारी ली। बताया गया कि जिले की 86 एंबुलेंस कोविड कार्य में लगी हैं। सीएम ने कहा कि संक्रमितों को आइसोलेट करने में अधिक से अधिक एंबुलेंस का इस्तेमाल करें। जरूरत पड़े तो आधी या उससे अधिक एंबुलेंस भी कोविड कार्य में लगाई जा सकती हैं। मुख्यमंत्री  ने कांटेक्ट टेङ्क्षसग पर जोर दिया।

सर्वे करके सभी का एंटीजेन टेस्ट कराने के लिए कहा। सर्विलांस मजबूत होगा तो संक्रमण रोकना आसान होगा। यह कार्य इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से हो रहा है। मुख्यमंत्री ने रिस्पांस टाइम को कम करने के लिए कहा। मंडल के बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं और पीलीभीत जिलों के कोविड से बचाव के उपायों पर प्रेजेंटेशन देखने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने के लिए कहा।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए मॉस्क, ग्लब्स और पीपीई किट की कमी नहीं है। कोविड के मरीजों को जो दवाइयों की उपलब्धता भी अनुमान से अधिक है। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन की स्थिति में यह जरूर देखा जाए कि मरीज के लिए अलग बेड रूम और प्रथक टॉयलेट है या नहीं। अलग से बेडरूम और टॉयलट नहीं होने पर यह सुविधा नहीं दी जा सकती है।

अगर निजी अस्पतालों को कोविड-19 के लिए लेने पर पूरा ब्यौरा जिला प्रशासन जुटाए। इसके लिए एक अतिरिक्त उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाए। आईएमए से मदद लें। निजी अस्पताल, नर्सिंग होम कोविड के मरीजों को स्थिति बिगडऩे के बाद रेफर करते हैं, जिला प्रशासन इस स्थिति से निपटे।

बरेली में इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम की प्रशंसा

उन्होंने बरेली कलेक्ट्रेट स्थित कोरोना कंट्रोल रूम की प्रशंसा करते हुए कहा इसकी तर्ज पर ही मंडल के अन्य जनपद भी अपने अपने यहां के नियंत्रण कक्ष को अपग्रेड कर लें।

chat bot
आपका साथी