पीलीभीत के बीसए दफ्तर में शार्ट सर्किट से लगी आग, हजारों रुपये का फर्नीचर जलकर हुआ खाक

Fire in BSA office due to short circuit पीलीभीत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। कक्ष से धुआं उठता देख चौकीदार ने बीएसए को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग बुझाई।

Samanvay PandeyFri, 18 Jun 2021 10:48 AM (IST)
कक्ष में रखा फर्नीचर समेत अन्य सामान आग से जलकर खाक हो गया।

बरेली, जेएनएन।Fire in BSA office due to short circuit : पीलीभीत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। बेसिक शिक्षा भवन के एक कक्ष से धुआं उठता देख चौकीदार ने बीएसए को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग बुझाई। कक्ष में रखा फर्नीचर समेत अन्य सामान आग से जलकर खाक हो गया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश सिंह के अनुसार शुक्रवार की सुबह करीब छह बजे दफ्तर के चौकीदार सूरज ने सूचना दी कि भवन के मुख्य द्वार के ठीक सामने सीढ़ियों के पास स्थित कक्ष से धुआं उठ रहा है। इस पर उन्होंने तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना दी। साथ ही स्वयं भी तुरंत कार्यालय जा पहुंचे। इसी बीच दमकल भी पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने आग बुझाई। बीएसए के मुताबिक आग शार्ट सर्किट से लगी है। जिस कक्ष में आग लगी थी, वहां रखा हजारों रुपये का फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया।

वाहन चेकिंग में चोरी की बोलेरो के साथ आरोपित गिरफ्तार : चेकिंग के दौरान पुलिस ने चोरी की बोलेरो सहित एक आरोपित को दबोच लिया। गाड़ी को कब्जे में लेकर दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।जिला बिजनौर के कस्बा धामपुर के मुहल्ला रानी बाग निवासी कपिल कुमार की 18 फरवरी 2011 में बोलेरो चोरी हो गई थी। उन्होंने अगले दिन धामपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और बोलेरो की सुरागरसी शुरू कर दी।

गुरुवार को बलरामपुर चौकी इंचार्ज अजीत कसाना पूरनपुर बंडा हाईवे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने शक होने बोलेेेरो को रोका और उसके नंबर की पड़ताल की तो वह बाइक का निकला। चेचिस और इंजन नंबर चेक करने पर गाड़ी कपिल कुमार के नाम से रजिस्टर्ड होना पाया। उन्होंने जब धामपुर पुलिस से मामले को लेकर जानकारी दी तो यह गाड़ी चोरी होना तब बताया गया। पुलिस ने तत्काल गाड़ी को कब्जे में लेकर गाड़ी चला रहे पुवायांं के गढ़ी निवासी पवन अग्निहोत्री को हिरासत में ले लिया।

चौकी इंचार्ज ने बताया कि पवन ने पूछताछ में बताया कि लखीमपुर खीरी निवासी आलोक श्रीवास्तव ने कुछ समय पहले सेल्स सर्विस के नाम से दुकान खोली थी। वह चोरी की गाड़ी के खरीद-फरोख्त में फर्जी कागज तैयार करता है। बोलेरो के नंबर भी उसी ने बदले थे।चौकी इंचार्ज ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित को जेल भेजा जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.