गेहूं खरीद में डेढ़ करोड़ का घोटाला, चार पर मुकदमा

बदायूं की दातागंज मंडी समिति के आरएफसी सेंटर पर डेढ़ करोड़ का गेहूं खरीदने के बाद गोदाम नहीं भेजा गया। उसे रास्ते से गायब कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Aug 2018 12:25 PM (IST) Updated:Fri, 03 Aug 2018 12:25 PM (IST)
गेहूं खरीद में डेढ़ करोड़ का घोटाला, चार पर मुकदमा
गेहूं खरीद में डेढ़ करोड़ का घोटाला, चार पर मुकदमा

जेएनएन, बरेली। मंडल की एक मंडी समिति स्थित आरएफसी सेंटर पर गेहूं खरीद में बड़ा घोटाला सामने आया है। करीब डेढ़ करोड़ का गेहूं खरीदने के बाद गोदाम नहीं भेजा गया। उसे रास्ते में ही गायब कर दिया गया। गेहूं की खरीद के बाद जब उसका आंकलन किया गया तो हजारों कुंतल गेहूं गायब मिला। इस पर सभी के होश उड़ गए। सेंटर इंचार्ज ने ठेकेदार समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने घोटालेबाजों की तलाश शुरू कर दी है।

मामला बदायूं जिले का है। जहां दातागंज की मंडी समिति में ही आरएफसी का गेहूं खरीद केंद्र खोला गया था। सेंटर तक तहसील भर के किसान गेहूं बेचने आए तो कड़ी मुश्किलों के बाद उनका गेहूं वहां खरीदा गया। सेंटर का ठेका ओमेंद्र गुप्ता को मिला था। लो¨डग-अनलो¨डग का पूरा जिम्मा भी ठेकेदार के पास ही था। ठेकेदार ने खरीदे गए अनाज के कई ट्रक गोदाम तक पहुंचने से पहले ही गायब कर दिए। मसलन, दो हजार ट्रक अनाज खरीदा गया तो गोदाम तक महज दो सौ ही ट्रक पहुंचे। इस तरह से करोड़ों का घपला किया गया। मामला उस वक्त पकड़ा गया जब गेहूं का स्टॉक चेक करने को शासन की टीम पहुंची। गोदाम में देखा गया तो तमाम ट्रक माल गायब था। यह देखते ही सभी के होश उड़ गए। सेंटर इंचार्ज रमेंद्र कुमार ने आनन-फानन में ठेकेदार ओमेंद्र गुप्ता, उमेश गुप्ता समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया। दातागंज कोतवाल अमृत लाल का कहना है कि ठेकेदार समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी