UP Covid Rule Violation: बदायूं में जिला काजी के जनाजे में उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, केस दर्ज

UP Covid Rule Violation उत्तर प्रदेश के बदायूं में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए रविवार को जिला काजी के जनाजे में भीड़ उमड़ पड़ी। कोविड प्रोटोकॉल और शारीरिक दूरी को दरकिनार कर दिया गया। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए भी आ गए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:08 PM (IST)
UP Covid Rule Violation: बदायूं में जिला काजी के जनाजे में उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, केस दर्ज
बदायूं में धार्मिक नेता के अंतिम संस्कार के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया।

बदायूं, जेएनएन। UP Covid Rule Violation: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए रविवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं में जिला काजी के जनाजे में भीड़ उमड़ पड़ी। कोविड प्रोटोकॉल और शारीरिक दूरी को दरकिनार कर दिया गया। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए भी आ गए। सोमवार देर रात पुलिस ने अज्ञात पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जनाजे में भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद सोमवार को शासन ने पूरी रिपोर्ट मांग ली।

बदायूं के जिला काजी अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी के मुरीद देश-विदेश में थे। वह बुजुर्ग थे और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। रविवार को उनका निधन हो गया। जानकारी मिली तो मदरसा आलिया कादरिया से लेकर दरगाह आलिया कादरिया तक उनके मुरीदों की भीड़ लग गई। जनाजे में शामिल होने आए लोगों में कई बिना मास्क थे, शारीरिक दूरी भुला बैठे। भीड़ का वीडियो देर शाम को वायरल हुआ तो एसएसपी संकल्प शर्मा ने इसका संज्ञान लिया। देर रात पुलिस की ओर से अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। हालांकि मुकदमे में संख्या नहीं लिखी गई है।

भीड़ जुटते समय चुप रही पुलिस : दोपहर को भीड़ जुटती रही, मगर पुलिस ने इसका संज्ञान नहीं लिया। बाद में मुकदमा दर्ज किया। इस बाबत एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना था कि धार्मिक मामला था, इसलिए तुरंत कार्रवाई नहीं की। मुरीदों के इतनी बड़ी संख्या में जुटने का अनुमान भी नहीं था।

40-50 लोगों के लिए थी अनुमति : सोमवार को शासन से रिपोर्ट मांगी गई तो डीएम दीपा रंजन ने सिटी मजिस्ट्रेट अमित से जांच कराई। उन्होंने रिपोर्ट दी कि कोविड 19 गाइडलाइन और बंदी का पालन करते हुए 40-50 लोगों के लिए जनाजे में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। इसके बावजूद बड़ी संख्या में भीड़ आई। दूसरी ओर कोतवाल डीएस धामा ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर जनाजे में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी