बरेली में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा एक हजार रुपये जुर्माना, जानिये दूसरी बार पकड़े जाने पर क्या कार्रवाई होगीं

कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सख्ती के बावजूद लोग लोग बेपरवाह हैं। बगैर मास्क निकलने पर पुलिस जुर्माना भी वसूल रही है। दो से 16 अप्रैल के बीच अब तक रेंज में मास्क न पहनने पर पुलिस 12 हजार 466 लोगों का चालान कर चुकी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 02:10 PM (IST)
बरेली में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा एक हजार रुपये जुर्माना, जानिये दूसरी बार पकड़े जाने पर क्या कार्रवाई होगीं
सख्ती के बाद भी सड़कों पर बगैर मास्क के धड़ल्ले से घूम रहे लोग।

बरेली, जेएनएन। कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सख्ती के बावजूद लोग लोग बेपरवाह हैं। बगैर मास्क निकलने पर पुलिस जुर्माना भी वसूल रही है। बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। अंदाजा लगा सकते हैं कि दो से 16 अप्रैल के बीच अब तक रेंज में मास्क न पहनने पर पुलिस 12 हजार 466 लोगों का चालान कर चुकी है। 37 लाख 84 हजार छह सौ रुपये जुर्माना वसूल चुकी है।बावजूद लापरवाही चरम पर है।

लिहाजा, शासन के निर्देश के बाद अब सख्ती और बढ़ेगी। एसएसपी के मुताबिक, बगैर मास्क के निकने पर अब एक हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। यहीं नहीं दूसरी बार पकड़े जाने पर दस हजार रुपये तक जुर्माना भी लगाया जाएगा।कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दो अप्रैल से पुलिस ने मास्क न पहनकर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। तब से मास्क न पहनकर गुजरने वालों के खिलाफ बराबर कार्रवाई जारी है।

बावजूद सड़कों पर बगैर मास्क के लोग धड़ल्ले से घूमते नजर आ रहे हैं। इसके पीछे पुलिस का अधिक सख्त न होना बताया जा रहा है। लिहाजा, अब शासन के निर्देश के बाद एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को मास्क पहनकर न गुजरने वालों के खिलाफ विशेष रूप से चेकिंग लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई की बात कही है। मुख्य मार्ग, बाजार एवं चौराहों को नियमित रूप से निरीक्षण के निर्देश हैं। एसएसपी खुद फील्ड पर उतरकर स्थिति का जायजा लेंगे।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बगैर मास्क घूमने वालों पर अब और सख्ती होगी। जुर्माना वसूलने के साथ ही ऐसे लोगों पर अन्य वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर हाल में मास्क पहनें। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

पुलिस का एलान- आठ बजे तक बंद कर लें दुकानें...फिर भी चालू रहा कारोबार

शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने एलान बाजार में एलान किया कि कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शासन के निर्देश के अनुसार, हर हाल में आठ बजे तक दुकानें बंद कर दें। इसके बाद दुकानें खुलने और बेवजह घर के बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बावजूद इसका कोई असर देखने को नहीं मिला। आठ बजे के बाद भी दुकानें खुलीं नजर आईं। लोग धड़ल्ले से खरीददारी करते नजर आए। यहीं नहीं बगैर मास्क के लोग नजर आए। कर्मचारी नगर चौकी के सामने और विपिन हॉस्पिटल चाैराहे पर जमकर खरीददारी के लिए लोग उमड़े।

chat bot
आपका साथी