कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए बरेली में बढ़े अस्पताल, अब सिद्धि विनायक अस्पताल में भी होगा कोरोना मरीजों का इलाज

Fight Against Coronavirus News जिले भर में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए ज्यादा बेड की जरूरत है। हालांकि जिले में कई निजी अस्पतालों ने कोविड हॉस्पिटल बनाने के लिए खुद आवेदन किया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:39 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए बरेली में बढ़े अस्पताल, अब सिद्धि विनायक अस्पताल में भी होगा कोरोना मरीजों का इलाज
200 से ज्यादा बेड की बढ़ी क्षमता, 50 मरीजों को मिलेगा निश्शुल्क इलाज।

बरेली, जेएनएन।Fight Against Coronavirus News : जिले भर में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए ज्यादा बेड की जरूरत है। हालांकि जिले में कई निजी अस्पतालों ने कोविड हॉस्पिटल बनाने के लिए खुद आवेदन किया है। इनमें से मानक अनुरूप कुछ और निजी अस्पतालों को जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पताल में तब्दील किया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.रंजन गौतम ने बताया कि सिद्धि विनायक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड होंगे। इनमें से 20 बेड पर सरकारी व्यवस्था के तहत निश्शुल्क उपचार होगा। वहीं मिशन हॉस्पिटल में 43 बेड रहेंगे, यहां 11 बेड पर मरीजों को निश्शुल्क इलाज मिलेगा। राम किशोर अस्पताल और विनायक अस्पताल में 20-20 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के लिए होेंगे, यहां पांच-पांच बेड पर निश्शुल्क उपचार मिल सकेगा।

वहीं, गंगाशील अस्पताल में अभी तक 20 बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित थे। अब यहां 20 बेड की क्षमता बढ़ाई गई है। इस तरह गंगाशील अस्पताल में 40 संक्रमितों का इलाज हो सकेगा। इस तरह जिले में 200 से ज्यादा बेड बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 300 बेड कोविड अस्पताल, एसआरएमएस, रोहिलखंड व राजश्री मेडिकल कालेज व दो निजी अस्पताल मिलाकर करीब 847 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध थे।डीएम नितीश कुमार ने बताया कि डेडीकेटेड बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। भुगतान करने में सक्षम लोगों के लिए निजी अस्पताल में सुविधाएं हैं। लक्ष्य है कि निजी अस्पतालाें में बेड की संख्या 500 तक लेकर जाए। 

chat bot
आपका साथी