बरेली में अब सप्ताह में तीन दिन बंद रहेंगे बाजार, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए व्यापारियों ने खुद उठाया कदम, जानें किस दिन बंद रहेंगे बाजार

Fight Against Coronavirus कोरोना से लड़ाई में शहर के बड़े व्यापारियों ने अगला पड़ाव खुद तय कर लिया। रविवार को कोरोना कर्फ्यू के साथ तय किया कि बुधवार और गुरुवार को भी बाजार बंद रखा जाए। बटलर प्लाजा कुतुबखाना श्यामगंज बाजार के व्यापारियों में रजामंदी भी बन चुकी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:05 AM (IST)
बरेली में अब सप्ताह में तीन दिन बंद रहेंगे बाजार, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए व्यापारियों ने खुद उठाया कदम, जानें किस दिन बंद रहेंगे बाजार
श्यामगंज, सिविल लाइंस से कोहाड़ापीर, बटलर प्लाजा बाजार, सराफा बाजार के व्यापारी कोविड बचाव के लिए आगे आए।

बरेली, जेएनएन। Fight Against Coronavirus : कोरोना से लड़ाई में शहर के बड़े व्यापारियों ने अगला पड़ाव खुद तय कर लिया। रविवार को कोरोना कर्फ्यू में बाजार बंद रखने के साथ तय किया कि बुधवार और गुरुवार को भी बाजार बंद रखा जाए। बटलर प्लाजा, कुतुबखाना बाजार, श्यामगंज बाजार के व्यापारियों में रजामंदी भी बन चुकी है। वहीं सराफा एसोसिएशन ने सोमवार से बुधवार तक तीन दिन बाजार बंद रखने की घोषणा देर शाम कर दी।

कोविड की पिछली लहर में श्यामगंज, किला और कुतुबखाना के कई व्यापारियों की संक्रमित होने के बाद मौत हुई। व्यापारियों ने स्वेच्छा से दुकानों को बंद भी की। इस दफा भी संक्रमण तेजी से फैला है। सरकार की तरफ से रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू की गई है। उप्र उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने आह्वान किया कि व्यापारियों को बुधवार और गुरुवार को भी बाजार बंद रखकर ज्यादा से ज्यादा माल की डिलीवरी फोन के जरिए करनी चाहिए। अब व्यापार एसोसिएशन सोमवार को इस बाबत प्रेसवार्ता करेगी।

लखनऊ की तर्ज पर बरेली में भी व्यापारी जागरुक

लखनऊ में संक्रमण बढ़ने के बाद अमीनाबाद, आलमबाग, भूतनाथ जैसे बड़े बाजारों ने बंदी का एलान किया। पांच से सात दिन की इस बंदी में व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों से दूरी बनाए रखी। यह प्रयास सिर्फ संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए किया गया। अब बरेली में भी ऐसे प्रयास शुरू हुए हैं।

क्या कहते हैं व्यापारी

प्रांतीय महामंत्री, उप्र व्यापार एसाेसिएशन राजेंद्र गुप्ता का कहना है कि व्यापारियों से आह्वान किया गया है। लोगों से संपर्क में आने से बचना होगा। ज्यादातर काम को मोबाइल और होम डिलीवरी के जरिए किया जा सकता है। संजीव चांदना ने बताया कि बटलर के व्यापारियों से बात की जा रही है। बुधवार और गुरुवार को भी बंदी रखने के लिए प्रयास किया जा रहा है। ताकि कोविड संक्रमण को थोड़ा कम किया जा सके। 

संदीप अग्रवाल उर्फ मिंटू ने बताया कि सराफा व्यापारियों से बातचीत के बाद तीन दिन बाजार बंदी लागू की गई है। सहालग होने के बावजूद हम आगे बुधवार और गुरुवार को भी बंद रखने पर विचार कर सकते हैं। अध्यक्ष स्टेशनरी मर्चेंट एसोसिएशन देवेंद्र अग्रवाल ने बताया कि स्टेशनरी के थोक और फुटकर व्यापारियों से हम संपर्क कर रहे है। बहुत से रजामंद है। स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान को बंद रखा जाएगा। संजय आनंद ने बताया कि दो दिन नहीं, बंदी दस दिन की लगातार होनी चाहिए। व्यापारी स्वेच्छा से बंदी के लिए तैयार है। हमारा भी समर्थन है। प्रशासन के प्रयास से इतर हमारा प्रयास होना चाहिए।

अध्यक्ष केमिस्ट एसोसिएशन राजेश ओबराय ने बताया कि दवा के बाजार के लिए हमनें कुछ अलग व्यवस्था की है। आज ही एक सर्कुलर जारी किया है कि गुरुवार को आधे दिन का बाजार और खोला जाए। दवा आपूर्ति नहीं रुकनी चाहिए। बरेली इलेक्ट्रिकल कांट्रेक्टर एंड मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन के रविंद्र यादव ने बताया कि 260 सदस्यों में 50 की सहमति बनी है। एक दिन के लिए व्यक्तिगत रूप से दुकान बंद रखी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी