यदि मास्क नहीं लगाया है तो रोडवेज की बस में सफर नहीं कर पाएंगे यात्री, जानिये क्षेत्रिय प्रबंधक ने क्या सख्त नियम बनाए हैं

रेलवे जहां यात्रियों को ट्रेन आने के निर्धारित समय से 90 मिनट पहले यात्रियों को स्टेशन बुला रहा है। बस अड्डों पर भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने निर्धारित रूट की बस के टाइम से महज आधा घंटे पहले बस अड्डा आने की सभी से अपील की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:45 PM (IST)
यदि मास्क नहीं लगाया है तो रोडवेज की बस में सफर नहीं कर पाएंगे यात्री, जानिये क्षेत्रिय प्रबंधक ने क्या सख्त नियम बनाए हैं
सभी यात्रियों व स्टाफ से मास्क के साथ सैनिटाइजर साथ रखने की अपील की है।

बरेली, जेएनएन। रेलवे जहां यात्रियों को ट्रेन आने के निर्धारित समय से 90 मिनट पहले यात्रियों को स्टेशन बुला रहा है। वहीं बस अड्डों पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने निर्धारित रूट की बस के शेड्यूल टाइम से महज आधा घंटे से अधिक पहले बस अड्डा न आने की सभी से अपील की है।

क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां सभी चालक व परिचालकों से मास्क अनिवार्य रूप से लगाने व समय-समय पर हाथ सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बस में उपलब्ध सीट से अधिक सवारी किसी भी हाल में न भरने की भी बात कही है। सभी बस अड्डों के इंचार्जों को एक ही स्थान पर भीड़ न लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बिना मास्क लगाए किसी भी यात्री को प्रवेश न दिए जाने की भी बात कही है। इसके साथ ही सभी यात्रियों व स्टाफ से मास्क के साथ सैनिटाइजर साथ रखने की अपील की है। कोविड से बचाव संबंधी निर्देश सभी बसों के साथ बस अड्डों पर चिपकाए गए हैं।

रविवार को बस अड्डे पर भीड़ नाम मात्र की देखी गई, जो भीड़ थी भी वह एनडीए की परीक्षा की थी। पूरे दिन में बरेली व रूहेलखंड डिपों की कुल 179 बसें ही वर्कशॉप से निकलकर गंतव्य को गई। इस दौरान यात्रियों को कोई घंटे बस अड्डे पर इंतजार भी करना पड़ा।

रात में भीड़, दिन में पसरा रहा सन्नाटा

शहर के दोनों बस अड्डों में जहां शनिवार देर रात भीड़ रही, वहीं रविवार सुबह दोनों जगह सन्नाटा पसरा रहा। शाम चार बजे एनडीए की परीक्षा छुटने के बाद दोनों बस अड्डों पर कुछ भीड़ दिखी। वहीं कुछ मार्गों पर रोडवेज बसें न होने का निजी बस संचालकों व डग्गामार वाहनों ने लाभ उठाया।बस अड्डे व स्टेशन से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए मौजूद निजी व डग्गामार वाहन स्वामियों ने निर्धारित किराए से अधिक की वसूली की। सेटेलाइट बस अड्डे से जंक्शन का जहां 30 से 50 रुपये वसूल किया गया। वहीं अन्य जगहों का भी काफी बढ़ाकर किराया लिया गया।

chat bot
आपका साथी