Fever Death in Shahjahanpur : मेडिकल कालेज में बुखार से महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग काे सर्वे में मिल रहे सैंकड़ों बुखार के रोगी

Fever Death in Shahjahanpur शाहजहांपुर में बुखार का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। रविवार को राजकीय मेडिकल कालेज में महिला की मौत हो गई। इसके अलावा अस्पतालों में ज्यादातर भर्ती मरीज बुखार से ही पीड़ित है। स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में भी 500 मरीज हर दिन निकल रहे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:59 PM (IST)
Fever Death in Shahjahanpur : मेडिकल कालेज में बुखार से महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग काे सर्वे में मिल रहे सैंकड़ों बुखार के रोगी
Fever Death in Shahjahanpur : मेडिकल कालेज में बुखार से महिला की मौत

बरेली, जेएनएन। Fever Death in Shahjahanpur : शाहजहांपुर में बुखार का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। रविवार को राजकीय मेडिकल कालेज में महिला की मौत हो गई। इसके अलावा अस्पतालों में ज्यादातर भर्ती मरीज बुखार से ही पीड़ित है। स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में भी 500 मरीज हर दिन निकल रहे।

विकासखंड खुटार के मुरादपुर गांव निवासी लतीफन बानो को एक सप्ताह पहले बुखार आया था। उनके स्वजन ने पहले खुटार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार कराया था। लेकिन सुधार न होने पर सात सितंबर को राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। जहां रविवार सुबह उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा मेडिकल कालेज में भर्ती करीब 350 मरीजों में 50 फीसद बुखार से पीड़ित है। इसी तरह अन्य सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी सबसे ज्यादा बुखार के मरीज ही पहुंच रहे है।

20 डेंगू, 70 हो रही मलेरिया के जांचे

राजकीय मेडिकल कालेज में हर दिन औसतन 20 जांच डेंगू की हो रही है। जिसमे आठ जांच एलाइजा की भी शामिल रहती है। इलाइजा की जांच से संदिग्ध डेंगू की पुष्टि आसानी से हो जाती है। इसके अलावा करीब 70 जांच मलेरिया की कराई जा रही है। हालांकि राहत की बात है यहां मलेरिया के मरीज भी दो से तीन तक ही मिल रहे है।

डेंगू के मरीजों में सुधार

जिले में डेंगू व मलेरिया के मरीजों से अभी तक राहत है। राजकीय मेडिकल की स्टाफ नर्स समेत दो मरीज अब तक डेंगू के यहां मिले है। लेकिन दोनों के स्वास्थ्य में सुधार है।

बुखार से घबराने की बात नहीं है। समय से जांच कराकर उपचार कराने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारियां पूरी है। मरीजों को बेहतर उपचार मिल रहा है। जिससे जिले में स्थिति सामान्य है।डा. एसपी गौतम, सीएमओ

chat bot
आपका साथी