बंद कमरे में लटका रहा पिता का शव, तीन दिन बच्चे कहते रहे पापा हम भूखे हैं दरवाजा खोलो

बंद कमरे में एक पिता का शव तीन दिन तक लटकता रहा। बच्चे दरवाजा पीटते रहे लेकिन दरवाजा न खुलता। थक-हारकर बच्चे खाना खाकर सो जाते। तीसरे दिन जब घर में खाने के लिए कुछ नहीं रहा तो बच्चे पड़ोसी के घर पहुंचे और भूख लगने की बात कही।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:11 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:11 AM (IST)
बंद कमरे में लटका रहा पिता का शव, तीन दिन बच्चे कहते रहे पापा हम भूखे हैं दरवाजा खोलो
दरवाजा न खुलने पर घर में रखा खाना खाकर सो जाते, जब खत्म हुआ सामान तो पहुंचे पड़ोसी के घर।

बरेली, जेएनएन। बंद कमरे में एक पिता का शव तीन दिन तक लटकता रहा। बच्चे दरवाजा पीटते रहे लेकिन, दरवाजा न खुलता। थक-हारकर बच्चे खाना खाकर सो जाते। तीसरे दिन जब घर में खाने के लिए कुछ नहीं रहा तो बच्चे पड़ोसी के घर पहुंचे और भूख लगने की बात कही। इस पर पड़ोसी ने बच्चों से पिता के बारे में पूछा कहा कि तीन दिन से वह दरवाजा नहीं खोल रहे। पड़ोसी घर पहुंचा, अंदर से दरवाजा बंद होने पर आस-पास के लोगों को बुलाया। जैसे ही दरवाजा खोला गया, युवक का शव फंदे से लटका मिला। दुर्गंध इतनी तेज आ रही थी कि कोई वह खड़ा न हो सका।

घटना इज्जतनगर के बैरियर वन एयरफोर्स गली नंबर दस गायत्रीनगर की है। यहां मृतक मनोज उर्फ छोटू परिवार संग रहता था। परिवार में उसकी पत्नी के साथ उसके दो छोटे-छोटे बच्चे रहते थे। इसमे बेटे की उम्र छह साल व बेटी की उम्र पांच साल है। पुलिस के मुताबिक, पांच दिन पूर्व युवक व उसकी पत्नी के बीच विवाद हुआ। इसके बाद पत्नी बच्चों को घर छोड़कर चली गई। इसी के चलते युवक तनाव में रहने लगा। आस-पास के लोगों के मुताबिक, रविवार दिन में युवक को अंतिम बार देखा गया था। वह सिगरेट खरीदने पास की ही दुकान पर गया था। उसके बाद वह नहीं दिखा। नन्हें बच्चों ने तीनों दरवाजा खटखटाया लेकिन, दरवाजा न खुलता। मंगलवार शाम को बेतहाशा भूख लगने पर शाम साढ़े पांच बजे के करीब पड़ोसी के घर पहुंचे। पिता के दरवाजा न खोलने की बात पर पड़ोसी घर पहुंचे तो युवक के शव लटकने की बात सामने आई।

पिछले लॉकडाउन में छूट गई थी नौकरी...घर पर लगा था रहने : पुलिस के मुताबिक, युवक दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था। बीते वर्ष लॉकडाउन में उसके नौकरी छूट गई थी। तब से वह घर पर ही रहने लगा। चर्चा है कि कुछ न करने के चलते ही आय-दिन पत्नी से युवक का झगड़ा होता। इससे युवक गुमशुम रहने लगा। आस-पास के लोगों से भी वह कम ही बात करता। सिर्फ सामान लेने के लिए ही घर से बाहर निकलता। उसके बाद दिनभर घर में रहता।

एयरफोर्स में थे पिता...दूसरे बेटे के साथ दिल्ली में रहती है मां : मृतक मनोज उर्फ छोटू के पिता प्रभुदयाल एयरफोर्स में थे। पिता की काफी समय पहले की मौत हो गई है। दोनों बेटों की शादी हो गई। इसके बाद मनोज पत्नी संग बरेली रहने लगा। वहीं दूसरे बेटे के साथ मां दिल्ली में रहने लगी।

पूरी तरह से फूला हुआ है शरीर...शरीर पर चोट के निशान, हत्या की आशंका : मृतक का फूला हुआ है। शरीर के निचले हिस्से से पानी टपक रहा है। घुटने के नीचे के पैर व कुहनी से हाथ काले पड़ गए हैं। पीठ व आस-पास चोट के निशान दिख रहे हैं। ऐसे में हत्या के बाद युवक का शव लटकाए जाने की आशंका भी जताई जा रही है।इंस्पेक्टटर सतीश यादव ने बताया कि युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। युवक का शव फंदे से लटका मिला है। भूख लगने पर बच्चे जब पड़ोसी के घर पहुंचे तब युवक के फंदे पर लटके होने की बात सामने आई। हर बिंदु पर जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी