शाहजहांपुर में रेलवे ट्रैक जाम करने से पहले हिरासत में लिए गए किसान, पीलीभीत जंक्शन पर किसानाें ने डाला डेरा

Farmers Movement in Shahjahanpur And Pilibhit यूपी के शाहजहांपुर में साेमवार काे पुलिस किसानाें काे लेकर पूरी तरह से अलर्ट नजर आई। जिसके चलते पुलिस ने किसानों को जहां रेल रोकने से पहले ही हिरासत में ले लिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:14 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:14 PM (IST)
शाहजहांपुर में रेलवे ट्रैक जाम करने से पहले हिरासत में लिए गए किसान, पीलीभीत जंक्शन पर किसानाें ने डाला डेरा
शाहजहांपुर में रेलवे ट्रैक जाम करने से पहले हिरासत में लिए गए किसान

बरेली, जेएनएन। Farmers Movement in Shahjahanpur And Pilibhit : यूपी के शाहजहांपुर में साेमवार काे पुलिस किसानाें काे लेकर पूरी तरह से अलर्ट नजर आई। जिसके चलते पुलिस ने किसानों को जहां रेल रोकने से पहले ही हिरासत में ले लिया। वहीं पीलीभीत जंक्शन पर किसानों ने डेरा जमा लिया है। जिसके बाद जीआरपी आरपीएफ सहित पुलिस व खुफिया एजेंसी किसानों के मूवमेंट पर नजर रख रही है।

कृषि कानूनों को वापस लेने व खीरी हिंसा में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री को मंत्री पद से हटाने की मांग को लेकर सोमवार दोपहर किसान शहर में रेलवे ट्रैक जाम करने पहुंचे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। सभी को पुलिस लाइंस ले जाया गया है। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ता किसानाें के साथ शहर के लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह पहुंचे जहां से वे लोग रेलवे ट्रैक जाम करने जा रहे थे। तभी वहां पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया। किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे लोग नहीं माने। रेलवे ट्रैक जाम करने की जिद पर अड़ गए। जिस पर पुलिस हिरासत में ले कर उन्हें पुलिस लाइंस ले गई। जहां सभी को शाम तक रोका जाएगा। 

भाकियू कार्यकर्ताओं का रेलवे जंक्शन पर प्रदर्शन, धरना

पीलीभीत में तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तथा लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करके गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रेल रोको आंदोलन के तहत जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बाद में वहीं पर धरना शुरू कर दिया गया।

सोमवार को सुबह से ही भाकियू कार्यकर्ता मंडी समिति परिसर में एकत्र होने लगे। मंडी में पंचायत करने के बाद भाकियू जिलाध्यक्ष सतविंदर सिंह कहलो के नेतृत्व में दोपहर करीब 12 बजे दर्जनों कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन जा पहुंचे। इसी दौरान बरेली से टनकपुर जाने वाली ट्रेन भी आ गई। प्लेटफार्म पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने यूनियन के झंडे लहराते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान ट्रेन आकर प्लेटफार्म पर रुक गई।

इसके बाद कार्यकर्ताओं ने प्लेटफार्म नंबर दो पर धरना शुरू कर दिया है। आंदोलन के मद्देनजर जंक्शन पर भारी संख्या में पुलिस, आरपीएफ व जीआरपी के जवान सुरक्षा ड्यूटी पर लगाए गए हैं। अधिकारी भी भाकियू कार्यकर्ताओं की गतिविधियों की लगातार जानकारी लेते रहे हैं। प्लेटफार्म पर ही कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं, इस बीच टनकपुर से आने वाली ट्रेन की सुरक्षा को लेकर और पुलिस फोर्स बुलाई गई है। 

chat bot
आपका साथी