Farmer movement : रेल रोकने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, सुरक्षा को देखते हुए आरपीएफ के जवान तैनात

दिल्ली में कृषि कानून वापसी की मांग को लेकर हो रहे आंदोलन के तहत गुरुवार को रेल रोको अभियान का आवाह्न किया गया है। बरेली सेक्शन में आरपीएफ को मिली जानकारी के तहत किसान चार जगह रेल रोक सकते हैं। इसको देखते हुए आरपीएफ तैनात कर दी गई है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 11:44 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 01:12 PM (IST)
Farmer movement :  रेल रोकने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, सुरक्षा को देखते हुए आरपीएफ के जवान तैनात
कानून वापसी की मांग को लेकर हो रहे आंदोलन के तहत रेल रोको अभियान का आवाह्न किया गया है।

 बरेली, जेएनन। दिल्ली में कृषि कानून वापसी की मांग को लेकर हो रहे आंदोलन के तहत गुरुवार को रेल रोको अभियान का आवाह्न किया गया था। इसी के तहत पहले किसान शहर के दामोदर दास पार्क में एकत्रित हुए और जब वहां से वो जंक्शन रोड पर ट्रेन रोकने के लिए कूच किया तो पुलिस ने उन्हें रोका। बरेली सेक्शन में आरपीएफ को मिली जानकारी के तहत किसान चार जगह रेल रोक सकते हैं। इसको देखते हुए आरपीएफ तैनात कर दी गई है। रेलवे जंक्शन पर बड़ी संख्या में आरपीएफ बल तैनात किया गया है। इतना ही नहीं बुधवार को किसानों के रेल रोकों को देखते हुए आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया व जीआरपी निरीक्षक विजय सिंह राणा ने बैठक की थी। इस दौरान जंक्शन में केवल एक प्रवेश द्वार से ही अंदर व बाहर जाने की व्यवस्था की गई है। जबकि अन्य सभी प्रवेश द्वार को देर रात बंद कर दिया गया था । आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि मिली जानकारी के मुताबिक किसान बरेली जंक्शन, पितांबरपुर, बिलपुर, आंवला, बहेड़ी व नगरिया सादात पर ट्रेन रोको अभियान के तहत ट्रेन को  रोकने की योजना बना रहे हैं। जहां पर सुबह से ही जवान तैनात कर दिए गए हैं। ट्रेन रोकने वालों की वीडियोग्राफी कराकर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी पटरी पर नहीं आने दिया जाएगा।

 प्रदर्शन के समय पर निकलनी है तीन यात्री ट्रेनें

किसान संगठनों ने प्रदर्शन का जो समय रखा है। उस समय बरेली सेक्शन से 02369 कुंभ स्पेशल, 05075 त्रिवेणी स्पेशल, 02332 हिमगिरी स्पेशल ट्रेनों का इसी बीच समय है। इसके अलावा मालगाड़ियों का भी संचालन इस समय के बीच होता है। जो कि प्रभावित हो सकती हैं।

 भाकियू व किसान एकता संघ ने किया आह्वान

रेल रोको अभियान के तहत बरेली में भारतीय किसान यूनियन व किसान एकता संघ ने लोगों से कृषि कानून के विरोध में रेल रोकने के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों से जुटने की अपील की है। किसान एकता संघ बरेली जंक्शन में तो भारतीय किसान यूनियन पितांबरपुर, बिलपुर, नगरिया सादात, आंवला में ट्रेन रोको अभियान के तहत एकत्र होंगे।

chat bot
आपका साथी