प्रशासन पर सुनवाई न करने का किसान ने लगाया आरोप, परिवार के साथ पालतू कुत्तों को लेकर बैठकर अनशन पर

फतेहगंज पश्चिमी में दबंगों के द्वारा जमीन पर कब्जा करने के बाद की गई शिकायत पर कार्रवाई नही होने से क्षुब्ध किसान स्वजनों के साथ कस्बे नेशनल हाइवे के किनारे भूंख हड़ताल पर बैठ गया। किसान ने कहा है कि उसकी जमीन से कब्जा नही हटवाया तो वह आत्महत्या करेगा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:05 PM (IST)
प्रशासन पर सुनवाई न करने का किसान ने लगाया आरोप, परिवार के साथ पालतू कुत्तों को लेकर बैठकर अनशन पर
तहसील समाधान दिवस के दिन तहसील परिसर में आत्महत्या करेगा।

बरेली, जेेएनएन।फतेहगंज पश्चिमी में दबंगों के द्वारा जमीन पर कब्जा करने के बाद की गई शिकायत पर कार्रवाई नही होने से क्षुब्ध किसान स्वजनों के साथ कस्बे  नेशनल हाइवे के किनारे भूंख हड़ताल पर बैठ गया। किसान ने कहा है कि अगर मंगलवार तक उसकी जमीन से तहसील प्रशासन ने दबंगों का कब्जा नही हटवाया तो तहसील समाधान दिवस के दिन तहसील परिसर में आत्महत्या करेगा।

कस्बा फ़तेहगंज पश्चिमी के मोहल्ला साहूकारा निवासी महावीर सिंह ने प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। भूख हड़ताल पर पत्नी , मासूम बच्चों के साथ बैठे महावीर सिंह ने बताया कि गांव मोहम्मदगंज,बाजपुर,भोलापुर शंखापुर,पिथूपुरा, सिरसा जागीर में करीब डेढ़ सौ बीघ उनकी पैतृक जमीन मौजूद है। जिस पर गांव के ही दबंगों ने कब्जा कर लिया है। पिछले एक साल से भी अधिक समय से वह अधिकारियों और पुलिस के दरवाजे खटखटा रहा है।लेकिन उसकी जमीन वापस नही मिल रही है।पीड़ित ने बताया कि वह एसडीएम ,सीओ पुलिस के साथ जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत कर चुका है। पिछले छह माह पहले एसडीएम के आदेश पर मोहम्मदगंज की जमीन की पैमाइश राजस्व टीम ने जरूर की लेकिन कब्जा नही मिला। आरोप है कि जब वह पैमाइश होने के बाद दबंगों के द्वारा कब्जा नही छोड़ने की शिकायत करने एसडीएम मीरगंज के पास गुरुवार को गया तो एसडीए  उसे उनके समक्ष पक्ष नही रखने दिया गया।उल्टा उसे ही डाट कर भगा दिया। बताया कि अब वह नेशनल हाइवे के किनारे पत्नी मुन्नी देवी, सात और नौ बर्ष के पोते सूर्य प्रताप सिंह और उदयप्रताप सिंह के साथ आमरण अनशन पर बैठ गया है। उसके परिवार के अलावा उनके दो पालतू कुत्ते हनी,जैकी भी अनशन पर बैठे हैं। बताया अगर अगले मंगलवार तक तहसील प्रशासन ने उसकी जमीन दबंगों के कब्जे से नही दिलाई गई तो वह तहसील दिवस के दिन तहसील परिसर में आत्महत्या करेगा।तहसीलदार अरविंद कुमार तिवारी ने बताया कि उन्हें अनशन की जानकारी नही है।वही सीओ रामानन्द राय ने बताया कि पीड़ित की समस्या की जानकारी एसडीएम ,तहसीलदार सभी को है।समस्या का हल भी उन्ही के स्तर से होना है।

chat bot
आपका साथी