Fake Pan Masala News : मुलायम का ब्रांड नहीं चला तो असली पैकिंग में नकली माल खपाने लगा था सरगना

Fake Pan Masala News असली पैकिंग में नकली पान मसाला और बीड़ी खपाने वाले गिरोह का सरगना अली हसन बेहद ही शातिर निकला। साल 2018 में उसने शाहजहांपुर के तिलहर में बीड़ी का काम शुरू किया। ब्रांड का नाम मुलायम रखा। कुछ दिनों बाद ही काम ठप हो गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 04:26 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 04:26 PM (IST)
Fake Pan Masala News : मुलायम का ब्रांड नहीं चला तो असली पैकिंग में नकली माल खपाने लगा था सरगना
Fake Pan Masala News : मुलायम का ब्रांड नहीं चला तो असली पैकिंग में नकली माल खपाने लगा था सरगना

बरेली, जेएनएन। Fake Pan Masala News : असली पैकिंग में नकली पान मसाला और बीड़ी खपाने वाले गिरोह का सरगना अली हसन बेहद ही शातिर निकला। साल 2018 में उसने शाहजहांपुर के तिलहर में बीड़ी का काम शुरू किया। ब्रांड का नाम मुलायम रखा। कुछ दिनों बाद ही काम ठप हो गया। इसके बाद व्यापार में हुए नुकसान की भरपाई और करोड़ों की कमाई के लिए उसने नया पैंतरा अपनाया। असली कंपनियों के रैपर व लेबल लगाकर नकली बीड़ी बाजार में खपाने लगा। देखते ही देखते काम चल निकला तो उसने शाहजहांपुर से लेकर बरेली तक फैक्ट्री खड़ी कर दी। इधर, गिरफ्तार आरोपित राहुल गुप्ता को बुधवार को बारादरी पुलिस ने जेल भेज दिया।

मंगलवार को बारादरी पुलिस ने एजाजनगर व पशुपति विहार में चल रही नकली पान मसाला फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। चार गोदामों से नकली कमला पसंद, गगन, राम-श्याम समेत एक दर्जन से अधिक ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में नकली बीड़ी व उत्पाद तैयार करने के उपकरण बरामद किये थे। 35 लाख रुपये कीमत का करीब 12 क्विंटल माल बरामद किया गया था। फैक्ट्री से शाहजहांपुर तिलहर निवासी राहुल गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपित राहुल ने बताया कि फैक्ट्री का मालिक शाहजहांपुर के तिलहर स्थित सलेमाबाद पट्टी गौटिया पचाशा मोहल्ले का रहने वाला अली हसन है। काम में उसका भतीजा मंगल भी साथ देता था।

तफ्तीश में बारादरी पुलिस जुटी तो सामने आया कि अली हसन ने साल 2018 में मुलायम ब्रांड नाम से बीड़ी काम शुरू किया था। कुछ दिनों बाद ही काम बंद हो गया। चूंकि बीड़ी के बनाने से लेकर उसे सप्लाई तक जानकारी हो चुकी थी। इसी के बाद उसने नामचीन कंपनियों के लेबल व रैपर का इस्तेमाल कर नकली बीड़ी बाजार में खपानी शुरू कर दी। साल 2019 में जब शाहजहांपुर में फैक्ट्री में छापा पड़ा। उसका भाई गिरफ़्तार किया गया तो उसने नया ठिकाना बरेली बना लिया। बीड़ी के बाद वह पान-मसाला भी खपाने लगा।

सादी बीड़ी रखता था अलग...जिसकी डिमांड वही बीड़ी तैयार

तफ्तीश में एक और हैरान करने वाली बात सामने आई। पता चला कि आरोपित तैयार सादी बीड़ी अलग रखता था। समय-समय पर दुकानदार अलग-अलग ब्रांड की बीड़ी मांगता। इस पर अली हसन मांग वाली कंपनी के रैपर व लेबल मंगाकर बीड़ी उसी में पैक करा देता फिर सप्लाई भेज देता। इसी लिए उसके पास कोई बीड़ी का उसके पास कोई ऐसा ब्रांड बचा नहीं था जिसके रैपर का इस्तेमाल कर उसने बीड़ी न खपाई हो।

आरोपित परिवार समेत घर से फरार है। उसकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। मामले की जांच के लिए शाहजहांपुर पुलिस की भी मदद ली जा रही है। - नीरज मलिक, इंस्पेक्टर, बारादरी

chat bot
आपका साथी