Fake Liquor Factory Case: कानपुर में पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री का निकला बरेली कनेक्शन, 20 जिलों में खपा रहे थे चार लाख बोतल नकली शराब

Fake Liquor Factory Case कानपुर में क्राइम ब्रांच ने मंगलवार रात जिस नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। उसका बरेली कनेक्शन सामने आया है। करीब प्रदेश के 20 जनपदों में बेचने के लिए लाखों बोतल नकली देशी शराब पैक होती थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:05 AM (IST)
Fake Liquor Factory Case: कानपुर में पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री का निकला बरेली कनेक्शन, 20 जिलों में खपा रहे थे चार लाख बोतल नकली शराब
Fake Liquor Factory Case: कानपुर में पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री का निकला बरेली कनेक्शन

बरेली, जेएनएन। Fake Liquor Factory Case: कानपुर में क्राइम ब्रांच ने मंगलवार रात जिस नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। उसका बरेली कनेक्शन सामने आया है। करीब प्रदेश के 20 जनपदों में बेचने के लिए लाखों बोतल नकली देशी शराब पैक होती थी। इन बोतलों पर सुपीरियर नाम की देसी शराब पैक की जाती है। इसकी सप्लाई का एग्रीमेंट जनपद बरेली में प्रतिदिन दो हजार बोतलों का है। अब कानपुर क्राइम ब्रांच की सूचना पर बरेली पुलिस पूरे मामले के तार जोड़ रही है।

डीसीपी अपराध सलमान ताज पाटिल ने बताया कि पनकी में एसके इंटरप्राइजेज नाम से देसी शराब की बोतल, ढक्कन, क्यूआर कोड बनाने की फैक्ट्री है। इन बोतलों में सुपीरियर नाम की देसी शराब पैक की जाती है। इसकी सप्लाई का एग्रीमेंट जनपद बरेली में प्रतिदिन दो हजार बोतलों का है। यह फैक्ट्री ईडब्ल्यूएस बर्रा-2 निवासी अनुज वर्मा उर्फ श्रीकांत वर्मा की है। डीसीपी के मुताबिक एसके इंटरप्राइजेज नाम की बोतल बनाने की कंपनी के माध्यम से प्रदेश के जिलों में पिछले ढाई वर्षों से अवैध देसी शराब की खाली बोतलें, अवैध शराब सहित अन्य उपकरण की सप्लाई हो रही थी। सप्लाई प्रतिदिन दो हजार बोतलों की थी, लेकिन अभियुक्तों द्वारा 16 हजार बोतलें बनाई जाती थीं। हर महीने अनाधिकृत रूप से बनने वाली चार लाख बोतलों में नकली शराब भरकर प्रदेश के बीस जनपदों में स्थित विभिन्न शराब ठेकों में सप्लाई होती थी।

15 सौ लीटर शराब व क्यूआर कोड बरामद

कानपुर के पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्री में देशी शराब की बोतलें बनाने की आड़ में अवैध और नकली शराब का धंधा चल रहा था। गिरोह के तार बरेली के अलावा हरियाणा और पंजाब से भी जुड़े हैं। छापेमारी में क्राइम ब्रांच ने बड़ी मात्रा में देसी शराब की खाली बोतलें, ढक्कन और क्यूआर कोड के साथ ही 1500 लीटर अवैध शराब भी बरामद की है। करीब ढाई साल से चल रहे इस धंधे में लिप्त चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी