बरेली कॉलेज : छात्रवृत्ति के नाम पर फर्जीवाड़ा, छात्रों ने चीफ प्राक्टर से की शिकायत

कभी ठेके पर दाखिला दिलाने तो कभी परीक्षा में पास कराने के नाम पर चर्चा में रहे बरेली कॉलेज में इस बार छात्रवृत्ति दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप हैं। बुधवार को अजमल अंसारी सहित कई छात्रों ने इसकी चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा से लिखित शिकायत की।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 09:32 AM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 09:32 AM (IST)
बरेली कॉलेज  : छात्रवृत्ति के नाम पर फर्जीवाड़ा, छात्रों ने चीफ प्राक्टर से की शिकायत
मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को पीड़ित छात्रों को बुलाया है।

 बरेली, जेएनएन।  कभी ठेके पर दाखिला दिलाने तो कभी परीक्षा में पास कराने के नाम पर चर्चा में रहे बरेली कॉलेज में इस बार छात्रवृत्ति दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप हैं। बुधवार को अजमल अंसारी सहित कई छात्रों ने इसकी चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा से लिखित शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को पीड़ित छात्रों को बुलाया है।

 दरअसल, इस समय छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन फार्म भरे जा रहे हैं। 15 दिसंबर तक आवेदन का मौका है। इसलिए छात्रों की भीड़ रोज कॉलेज में हो रही है।15 दिसंबर ही आखिरी तारीख है। इसलिए सभी छात्र इस प्रयास में हैं कि उनका आवेदन फार्म हर हाल में भर जाए। छात्र अजमल अंसारी की मानें तो बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष के सात छात्र ऐसे हैं, जिनके पास छात्रवृत्ति दिलवाने के लिए फोन आया। फोन करने वाले ने किसी से दो तो किसी से चार हजार रुपये भी ले लिए। अब जब ऑनलाइन फार्म भरने का समय आया तो उनका फार्म ही नहीं भर पा रहा है । जिस छात्र ने पैसे लिए हैं, उसका मोबाइल नंबर आवेदन फार्म भरने में पड़ा है। इसलिए ओटीपी भी वहीं जा रहा है। वह और पैसे मांग रहा है। अब परेशान छात्रों ने लिखित शिकायत की है। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए चीफ प्राक्टर वंदना शर्मा ने पीड़ित छात्रों को बुलाया है। 

क्या कहना है चीफ प्राक्टर का

चीफ प्रॉक्टर वंदना शर्मा कुछ छात्रों ने फोन पर इस तरह की शिकायत की है। इन सभी को गुरुवार को कार्यालय बुलाया गया है। वहां पूछा जाएगा कि किस छात्र ने छात्रवृत्ति के नाम पर पैसे वसूले हैं। चिन्हित होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी