बरेली कॉलेज की स्थापना प्रभारी के इस्तीफे की पेशकश के बाद हुई कार्यकारिणी की बैठक, शिक्षक संघ ने नकारे आरोप

बरेली कॉलेज में स्थापना प्रभारी के इस्तीफे की पेशकश के बाद बरेली कालेज शिक्षक संघ की कार्यकारिणी ने बैठक की। बैठक में स्थापना प्रभारी डॉ. रीना अग्रवाल के इस्तीफे के पीछे शिक्षक संघ द्वारा उत्पीड़न के आरोप को पूरी तरह गलत बताया गया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:05 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:05 AM (IST)
बरेली कॉलेज की स्थापना प्रभारी के इस्तीफे की पेशकश के बाद हुई कार्यकारिणी की बैठक, शिक्षक संघ ने नकारे आरोप
प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए प्राचार्य को ज्ञापन दिया।

 बरेली, जेएनएन। बरेली कॉलेज में स्थापना प्रभारी के इस्तीफे की पेशकश के बाद बरेली कालेज शिक्षक संघ की कार्यकारिणी ने बैठक की। बैठक में स्थापना प्रभारी डॉ. रीना अग्रवाल के इस्तीफे के पीछे शिक्षक संघ द्वारा उत्पीड़न के आरोप को पूरी तरह गलत बताया गया। साथ ही प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए प्राचार्य को ज्ञापन दिया।

संघ के महासचिव डॉ.वीपी सिंह ने बताया कि स्थापना प्रभारी द्वारा लगाए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इस्तीफे की जगह बेहतर होता कि डॉ.रीना अग्रवाल आम सदस्य की तरह संघ में अपनी बात रखती। उन्होंने डॉ.रीना से कुछ सवालों के भी जवाब मांगे। उन्होंने कहा कि प्रबंध समिति के सचिव के लिखित आदेश के बावजूद कई शिक्षकों के स्थायीकरण का पत्र दो-ढाई महीने तक क्यों नहीं जारी होने दिया गया। उच्च शिक्षा सेवा आयोग द्वारा चयनित नवागंतुक शिक्षकों का ढाई महीने तक वेतन क्यों नहीं निर्गत होने दिया। बीएड की शिक्षिका की सेवा पुस्तिका में अवांछित पत्र किसके आदेश पर चिपकाया गया। नए शिक्षकों की सेवा पुस्तिका को न बनने देना किस नियम व किसके आदेश पर किया जा रहा था। जबकि शिक्षक संघ ने इस बाबत शासनादेश की प्रति भी दिखाई थी। नवागंतुक शिक्षकों के कार्यभार ग्रहण आख्या की छायाप्रति किस नियम के तहत उपलब्ध कराई जाती है।

 डॉ.राजीव मेहरोत्रा बने स्थापना प्रभारी

बरेली कॉलेज में स्थापना प्रभारी के इस्तीफे की पेशकश के बाद शिक्षक संघ की कार्यकारिणी ने बैठक की। बैठक में स्थापना प्रभारी डॉ रेनू अग्रवाल के इस्तीफे के पीछे शिक्षक संघ द्वारा उत्पीड़न के आरोप को पूरी तरह गलत बताया। साथ ही प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए प्राचार्य को ज्ञापन दिया।

chat bot
आपका साथी