बरेली में तस्करी की रकम से पूर्व प्रधान ने खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य

जागरण संवाददाता, बरेली: तस्करी की रकम से अलीगंज के ढकिया गांव के पूर्व प्रधान छत्रपाल ने करोड़ों रुपय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 09:14 PM (IST)
बरेली में तस्करी की रकम से पूर्व प्रधान ने खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य
बरेली में तस्करी की रकम से पूर्व प्रधान ने खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य

जागरण संवाददाता, बरेली: तस्करी की रकम से अलीगंज के ढकिया गांव के पूर्व प्रधान छत्रपाल ने करोड़ों रुपये का साम्राज्य खड़ा किया। महज चार बीघे जमीन से अचानक से छत्रपाल 40 बीघे जमीन का मालिक बन बैठा। गांव में उसने तीन कोठियां खड़ी करा ली। ढोहरा रोड पर 45 लाख रुपये कीमत का प्लाट खरीदा जिस पर कोठी का निर्माण कराया जा रहा है।

मंगलवार को सिरौली पुलिस ने छत्रपाल के साथ उसके साथी सूरज, अंजनी गांव के दिनेश व उसकी पत्नी रामादेवी को 7.2 किग्रा अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। छत्रपाल के पास से 1.75 लाख रुपये भी बरामद हुए थे। पूछताछ में छत्रपाल ने बताया कि सूरज, दिनेश व रामादेवी उसके लिए कैरियर के रूप में काम करते थे। दिनेश पत्नी रामादेवी के जरिये झारखंड से माल लाते थे। इसके बाद यह अफीम पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व अन्य प्रदेशों में खपाई जाती थी। छत्रपाल के पास स्कार्पियों व बोलेरो गाड़ी के साथ कई मोटरसाइकिलें हैं। पकड़े गए चारों आरोपितों को बुधवार को सिरौली पुलिस ने जेल भेज दिया। चर्चा रही कि छत्रपाल से सात लाख रुपये की बरामदगी हुई थी, लेकिन महज पौने दो लाख रुपये दिखाए गए हैं।

तीन गांवों के कैरियर के जरिए छत्रपाल कराता था तस्करी

पूछताछ में छत्रपाल ने धीमर गौटिया, अंजनी व लाभारी गांव के कई तस्करों के नाम कुबूले हैं। इन तस्करों का छत्रपाल कैरियर के रूप में इस्तेमाल करता था। इसमे नई उम्र की युवतियों के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस अब छत्रपाल के नेटवर्क को खंगालने में जुटी है।

वर्जन

पकड़े गए चारों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। आरोपितों से जुड़े अन्य तस्करों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

- केके वर्मा, इंस्पेक्टर, सिरौली

chat bot
आपका साथी