Shahjahanpur Drowning Cases : शाहजहांपुर में हर महीने पानी में डूबने से हो रही एक बच्चे की मौत, जानिए क्या है वजह

Shahjahanpur Drowning Cases यूपी के शाहजहांपुर मेें हर महीने औसतन पानी में डूबने से एक बच्चे की माैत हाे रही है। हैरान करने वाली यह जानकारी उस वक्त सामने आई जब एक साल में पानी में डूबने से होने वाली मौतों का आंकड़ा निकाला गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 01:10 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 01:10 PM (IST)
Shahjahanpur Drowning Cases : शाहजहांपुर में हर महीने पानी में डूबने से हो रही एक बच्चे की मौत, जानिए क्या है वजह
Shahjahanpur Drowning Cases : शाहजहांपुर में हर महीने पानी में डूबने से हो रही एक बच्चे की मौत

बरेली, जेएनएन। Shahjahanpur Drowning Case : यूपी के शाहजहांपुर मेें हर महीने औसतन पानी में डूबने से एक बच्चे की माैत हाे रही है। हैरान करने वाली यह जानकारी उस वक्त सामने आई जब एक साल में पानी में डूबने से होने वाली मौतों का आंकड़ा निकाला गया। साल भर में नदी, तालाब व गड्ढों में डूबने से 15 से अधिक बच्चों की जान जा चुकी है। ज्यादातर मामलों में बच्चे स्वजन को बताए बिना इन स्थानों पर पहुंचे थे। इनमें ज्यादातर घटनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में हुई हैं।

अगस्त माह में कलान क्षेत्र में चार घटनाएं हुईं। क्षेत्र के धूमनाथ मुहल्ला निवासी मुलायम शर्मा के 12 वर्षीय बेटे अमित की 16 अगस्त 2021 को गड्ढे में डूबने से मौत हो गई थी। इसी थाना क्षेत्र के थरिया गांव निवासी रागनी व लक्ष्मी की खेलते समय ईंट भट्टटे के गड्ढे में 14 अगस्त को डूबने से मौत हो गई थी। इसके अलावा गुदैरा दाउदपुर गांव निवासी अवधेश के 15 वर्षीय बेटे रामवीर यादव की डूबने से मौत हो गई थी।

तालाब में डूबकर दो बच्चियों की मौत

मिर्जापुर थाना क्षेत्र के थरिया गांव निवासी श्याम सिंह की चार वर्षीय बेटी रागिनी व उनके चचेरे भाई पातीराम की पांच वर्षीय बेटी लक्ष्मी की 11 अगस्त को घर के पीछे तालाब में डूबने से मौत हो गई थी।

तीन दोस्तों की नदी में डूबने से मौत

खुदागंज थाना क्षेत्र के नई बस्ती दीपपुर गांव निवासी शाबुद्दीन के बेटे आसिफ उसके दोस्त नाजिर व आसिफ की छह जून को नदी में डूबने से मौत हो गई थी। तीनों के शव गांव से कुछ दूरी पर मिले थे।

ये भी हुई घटनाएं

- 6 अक्टूबर को जलालाबाद थाना क्षेत्र के कोना याकूबपुर गांव निवासी राघवेंद्र के नौ वर्षीय आकाश की नदी में डूबने से मौत हो गई थी।

- 11 अक्टूबर को पुवायां क्षेत्र के चकउदन गांव निवासी जगपाल के 14 वर्षीय बेटे जोगेंद्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई थी।

- 27 जून को सिंधौली कस्बा निवासी वीरेश कुमार राठौर व रिश्ते के भाई विशाल कुमार की खन्नौत नदी में नहाते समय मौत

- जून माह में मिर्जापुर के क्षेत्र में रामगंगा में नहाते समय जलालाबाद के सिकंदरपुर अफगान मुहल्ला निवासी अवनीश की डूबने से मौत।

chat bot
आपका साथी