Lockdown के बाद भी बदायूं में जिला ए काजी के जनाजे में उमड़ी भीड़, Covid Guideline का नहीं हुआ पालन, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बदायूं में कोरोना कर्फ्यू के दौरान वैवाहिक आयोजनों से लेकर अंत्येष्टि तक में शामिल होने के नियम बनाए गए हैं। लेकिन जिला ए काजी हजरत सालिमुल कादरी के जनाजे में मुरीदों की भीड़ उमड़ी तो शारीरिक दूरी और मास्क के सारे नियम टूट गए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:13 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:13 PM (IST)
Lockdown के बाद भी बदायूं में जिला ए काजी के जनाजे में उमड़ी भीड़, Covid Guideline का नहीं हुआ पालन, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
कोरोना कर्फ्यू के दौरान मुरीदों की भीड़ नियम तार-तार।

बरेली, जेएनएन। बदायूं में कोरोना कर्फ्यू के दौरान वैवाहिक आयोजनों से लेकर अंत्येष्टि तक में शामिल होने के नियम बनाए गए हैं। यहां तक कि मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा करने पर भी रोक रही, लेकिन जिला ए काजी हजरत सालिमुल कादरी के जनाजे में मुरीदों की भीड़ उमड़ी तो शारीरिक दूरी और मास्क के सारे नियम टूट गए। उस समय तो पुलिस ने रोकने के कोई उपाय नहीं किए, लेकिन इंटरनेट मीडिया पर भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

मदरसा आलिया कादरिया में सुबह से ही मुरीदों का जाना-जाना शुरू हो गया था। संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ाकर सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं, लेकिन शहर में भीड़ जुटती रही, पुलिस ने कहीं रोकने की कोशिश नहीं की। सालिम मियां के नजाजे में शहर के अलावा जिलेभर से हजारों की संख्या में मुरीद पहुंच गए। तब भी पुलिस की नींद नहीं टूटी। जनाजे में शामिल होकर लोग घरों को लौट भी गए, लेकिन कहीं कोई रोकटोक नहीं हुई।

देर शाम जब सालिम मियां के सुपुर्दे खाक के दौरान उमड़ी भीड़ का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने अपना बचाव करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि मामला धार्मिक होने की वजह से एहतियात बरती गई थी। कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू करा दी गई है।

chat bot
आपका साथी