शाहजहांपुर में किन्नरों ने भी कोरोना से बचाव को लगवाया टीका, दूसरों को वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक

Shahjahanpur Coronavirus Vaccination News कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का पहला चरण शाहजहांपुर जिले में लगभग पूरा होने जा रहा हैं। जिले में अब तक 30 लाख 75 हजार लाभार्थियों के टीका लग चुके है। जिसमे 758 किन्नर भी शामिल है।

Samanvay PandeyPublish:Fri, 26 Nov 2021 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 03:50 PM (IST)
शाहजहांपुर में किन्नरों ने भी कोरोना से बचाव को लगवाया टीका, दूसरों को वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक
शाहजहांपुर में किन्नरों ने भी कोरोना से बचाव को लगवाया टीका, दूसरों को वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक

बरेली, जेएनएन। Shahjahanpur Coronavirus Vaccination News : कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का पहला चरण शाहजहांपुर जिले में लगभग पूरा होने जा रहा हैं। जिले में अब तक 30 लाख 75 हजार लाभार्थियों के टीका लग चुके है। जिसमे 758 किन्नर भी शामिल है। जिन्होंने खुद टीका लगवाने के साथ-साथ दूसरों को भी जागरूक किया। जिले में 16 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जा रहा हैं। जिले में 17 लाख 10 लाख पुरुष, 13 लाख 61 हजार महिलाओं व 758 किन्नरों ने अब तक टीका लगवाया है। ऐसे में मंडल में शाहजहांपुर पहले व प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। पहली डोज 21 लाख 60 हजार व दूसरी डोज नौ लाख 12 हजार लोगों के लग चुकी है। पहली डोज लक्ष्य के सापेक्ष्य 99.40 प्रतिशत जबकि दूसरी 40.2 प्रतिशत है। सीएमओ डा. एसपी गौतम ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जिन लोगों के अब तक टीका नहीं लगा है वह भी जल्द लगवा ले। उन्होंने कहा कि इसकाे लेकर किसी तरह की लापरवाही न करें।

बच्चों को दी गई ट्रैफिक सिग्नल की जानकारी : यातायात जागरूकता माह के तहत गुरुवार को लीड कांवेंट में कार्यक्रम हुआ। सीओ सिटी सरवणन टी ने उसका उदघाटन किया। इस दौरान पोस्टर प्रतियोगिता भी कराई गई। जिसके जरिये बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। सीओ सिटी ने बच्चों को बताया कि नियमों का पालन करने से हादसों को रोका जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने अभिभावकों को वाहन चलाते समय हेलमेट सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने ट्रैफिक सिग्नल के बारे में भी सभी को बताया। कहा जल्द ही शहर में यह व्यवस्था लागू होने जा रही है। प्रतियोगिता के विजेताओं को उन्होंने पुरस्कृत भी किया। इस मौके पर व्यापारी नेता सचिन बाथम, प्रधानाचार्य तराना जमाल, रीमा सक्सेना, रूपा सिंह, दीपशिखा, वैशाली आदि मौजूद रहे।