रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सीनियरों के होते हुए जूनियरों को सौंपी अंक-पत्र वितरण की जिम्मेदारी, भड़के कर्मचारियों ने परीक्षा नियंत्रक को घेरा

Rohilkhand University Marksheet Distribution रुविवि के परीक्षा विभाग में अंकपत्र वितरण प्रशासनिक अधिकारी के नेतृत्व में होता है। हाल में बनी एसोसिएशन के सुझाव पर परीक्षा नियंत्रक ने कार्यविभाजन की लिस्ट जारी कर दी। आरोप है कि लिस्ट में वरिष्ठों को दरकिनार कर दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:56 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:56 AM (IST)
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सीनियरों के होते हुए जूनियरों को सौंपी अंक-पत्र वितरण की जिम्मेदारी, भड़के कर्मचारियों ने परीक्षा नियंत्रक को घेरा
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने सीनियरों के होते हुए जूनियरों को सौंपी अंक-पत्र वितरण की जिम्मेदारी

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University Marksheet Distribution : रुविवि के परीक्षा विभाग में अंकपत्र वितरण प्रशासनिक अधिकारी के नेतृत्व में होता है। हाल में बनी एसोसिएशन के सुझाव पर परीक्षा नियंत्रक ने कार्य विभाजन की लिस्ट जारी कर दी। आरोप है कि लिस्ट में वरिष्ठों को दरकिनार कर जूनियर के नेतृत्व में वरिष्ठों को कार्य करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा हुआ। यही नहीं, मामला बढ़ा तो सभी ने परीक्षा नियंत्रक का घेराव कर हंगामा काटा। बताया गया कि तीन अक्टूबर को अंकपत्र छपकर आ गए थे।

परीक्षा विभाग ने सभी कार्य वितरण के लिए अंकपत्र बाइंड कर पूरा कर लिया। उसके बाद सोमवार 25 अक्टूबर को परीक्षा नियंत्रक की ओर से आदेश जारी किया गया कि यह कार्य अब दूसरे लोग करेंगे। यही नहीं, आदेश में सहायक कुलसचिव व प्रशासनिक अधिकारी से बिना सलाह लिए ही आदेश जारी किया गया। आरोप है कि परीक्षा नियंत्रक ने अपने चहेतों के लिए सीनियर को दरकिनार कर जूनियर को आगे किया। जिसको लेकर सभी में अंसतोष रहा। परीक्षा नियंत्रक का घेराव कर सभी ने परीक्षा नियंत्रक से किसी प्रकार का निर्णय लेने पर वरिष्ठों का ध्यान रखने व निर्णय में सहायक कुलसचिव व प्रशासनिक अधिकारी से एक बार विचार कर आदेश जारी किए जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी